फिर विवादों में आया BHU, नाटक में बापू को बताया गलत, गोडसे को दिखाया हीरो

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 05:23 PM (IST)

वाराणसीः बनारस हिंदू विश्वविद्यालय एक बार फिर विवादों में आ गया है। दरअसल विश्वविद्यालय के कला संकाय में चल रहे वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम संस्कृति 2018 में विवादित मराठी नाटक 'मी नाथू राम गोडसे बोलतोय' के हिंदी संस्करण का मंचन किया गया। आरोप है कि नाटक मंचन के माध्यम से राष्ट्रपिता को गलत बताया गया, जबकि उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे को हीरो के तौर पर सामने रखा गया।

वहीं राष्ट्रपिता के अपमान से नाराज काशी हिंदू विश्वविद्यालय के शोध छात्र ने लंका थाने में इसकी शिकायत की है। छात्र विकास सिंह और रामायण पटेल का आरोप है कि विश्वविद्यालय परिसर में संघ की विचारधारा को प्रसारित किया जा रहा है और उसी के तहत इस कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया गया। इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय के छात्रों ने गुट बनाकर मंचन करने वाले छात्रों और इससे जुड़े लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।

बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह का कहना है कि हमारी कमेटी ने मामले की जांच कर रही है। यह सिर्फ एक नाटक था। छात्र से बात की गई तो उसने बताया कि यूट्यूब पर नाटक को देखा था। उसका मकसद किसी भी तरह से गांधी जी के अपमान का नहीं था। लिखित रिपोर्ट जल्द ही थाने भेज दी जाएगी।। कुछ लोग जबरदस्ती बात को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।