जुमे की नमाज को लेकर UP में खुफिया एजेंसियां अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 12:47 PM (IST)

लखनऊः दिल्ली में सीएए को लेकर भड़की हिंसा ने अब तक 38 लोगों की जान ले ली है। वहीं आज शुक्रवार को जुमे की नमाज है। दिल्ली हिंसा की आग यूपी तक ना पहुंचे इसके लिए यूपी में खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर हैं। हर तरफ कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर यूपी पुलिस की पैनी नजर है।

अलीगढ़ में 4000 पुलिस अधिकारी दे रहे पहरा
तो ऐसे में अलीगढ़ में पहले से ही सीएए को लेकर हो रहे बवाल को शांत करना पुलिस के लिए एक चुनौती भी है। अलीगढ़ में बीती 23 फरवरी को हुए उपद्रव के बाद जुमे की पहली नमाज शुक्रवार दोपहर में पढ़ी जाएगी। इस नमाज को अमन चैन से कायम कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरा जोर लगा दिया है। रेड अलर्ट स्कीम लागू कर 4000 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का भारीभरकम फोर्स लगाया गया है। 

11 जोन, 31 सेक्टरों और 62 सब सेक्टरों में बांटा गया मेरठ
वहीं मेरठ जोन में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। आज जुमे की नमाज को देखते हुए जिले को 11 जोन, 31 सेक्टरों और 62 सब सेक्टरों में बांटकर आरएएफ, पीएसी और पुलिस की तैनाती की गई है। सभी जोन और सेक्टरों में एडिशनल एसपी, सीओ और मजिस्ट्रेट फोर्स के साथ तैनात रहेंगे।

बिजनौर में भी खुफिया विभाग अलर्ट
पुलिस कोई अप्रिय घटना की रिस्क नहीं लेना चाहती है। बिजनौर में भी खुफिया विभाग की रिपोर्ट में हिंसा फैलाने की साजिश सामने आई है। जिसके चलते जिला हाई अलर्ट पर आ गया है। जुमे की नमाज पर पुलिस का पहरा रहेगा। जिले के पांच शहर बिजनौर, चांदपुर, नहटौर, नजीबाबाद, नगीना, धामपुर अतिसंवेदनशील हैं। जबकि जिला संवेदनशील है। जिले में फिर से माहौल खराब करने की साजिश का इनपुट मिलने के बाद पुलिस के साथ सुरक्षा एजेंसी भी सक्रिय हो गई हैं।

सभी जिलों के अफसरों को किया गया चौकन्ना 
इतना ही नहीं सभी जिलों के अफसरों को चौकन्ना कर दिया गया है। संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। डीजीपी मुख्यालय ने पहले से ही शुक्रवार तक के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों को जिलों में कैंप करने को कहा है। इसमें बुलंदशहर में आईजी ज्योति नारायण, मुरादाबाद में एडीजी बरेली अविनाश चंद्रा, रामपुर में एडीजी पीएसी राम कुमार, बिजनौर में डीआईजी एसआईटी जे रविंदर गौड़, अलीगढ़ में एडीजी आगरा अजय आनंद, मुजफ्फरनगर में आईजी पीटीएस मेरठ लक्ष्मी सिंह और फिरोजाबाद में आईजी रेलवे विजय प्रकाश कैंप कर रहे हैं।

दंगा करने वालों से सख्ती से निपटेगी यूपी पुलिस 
यूपी के संवेदनशील इलाकों में कहीं भी भीड़ एकत्र नहीं होने देने के आदेश हैं। बिना अनुमति के जुलूस, धरना प्रदर्शनों पर रोक रहेगी। संदिग्धों पर पुलिस नजर रख रही है। 200 से ज्यादा लोगों को नोटिस दिए गए हैं एवं 350 लोगों पर पुलिस की नजर है। जिन लोगों पर माहौल खराब करने का शक है, जिले में ऐसे लोगों को पुलिस ने रेड कार्ड थमा दिए हैं। यदि किसी ने कानून हाथ में लेने की कोशिश तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static