खुफिया एजेंसियों को हाथ लगी सूचना, हिंसा के साजिशकर्ता भागे हैं नेपाल

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 11:11 AM (IST)

लखनऊः नागरिकता कानून के विरोध के पीछे हिंसा करने व साजिश करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस की कई टीमों के साथ STF, ATS,और खुफिया एजेंसियां को सूचना हाथ लगी है। सभी साजिशकर्ता घर छोड़कर फरार हैं। 

बता दें कि नखास चौक की सड़कों पर उत्पात मचाने वाले हों या फिर घरों में बैठकर साजिश रचने सभी फरार हैं। इस बीच खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट ने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। इसके मुताबिक, फरार आरोपी बिहार में अपने रिश्तेदारों के घर और नेपाल में शरण लिए हुए हैं। पुलिस अब इन फरार आरोपियों तक पहुंचने की तैयारी में जुटी है। 

फरार आरोपियों के बिहार में शरण लेने की वजह नागरिकता संशोधन कानून को लेकर वहां की सरकार के रुख को भी बताया जा रहा है। फरार आरोपियों में कुछ काफी समृद्ध हैं।वहां पर नए साल के जश्न की तैयारी चल रही है। ऐसे में बड़ी आसानी से वहां तक पहुंचा जा सकता है। इसे देखते हुए रेलवे स्टेशन के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को पुलिस खंगाल रही है ताकि पता चल सके कि आरोपी ट्रेन से बिहार तो नहीं गए। इसके अलावा, टूर एंड ट्रेवेल्स की बुकिंग का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है।

पुलिस बिहार जाने वाली ट्रेनों के रिकॉर्ड खंगालने से पहले रेलवे स्टेशन के पास के होटल, दुकानों के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है, जिससे आरोपितों की पहचान हो सके क्योंकि पुलिस के पास ज्यादातर आरोपियों की फोटो मौजूद है।

 

Ajay kumar