कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों की गहन मॉनीटरिंग की जाय: योगी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 04:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)ने कहा कि कोविड चिकित्सालय में भर्ती मरीजों की गहन मॉनीटरिंग की जाय। सफलतापूर्वक उपचारित किये गये रोगियों की इलाज विधि का बारीकी से अध्ययन किया जाए। इससे अन्य मरीजों का सफल इलाज करने में मदद मिलेगी। उन्होंने अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा को मेडिकल कॉलेज व चिकित्सा संस्थानों में तथा अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को जिला चिकित्सालयों में इसकी समीक्षा कराने के निर्देश दिये हैं।

 उन्होंने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) से सुरक्षा एवं बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने की कारर्वाई को लगातार जारी रखा जाय। जब तक इस रोग की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, तब तक बचाव ही सबसे अच्छा उपाय है। इसलिए कोविड-19 के सम्बन्ध में जागरूकता की कार्रवाई प्रभावी ढंग से संचालित की जाए। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जनता को कोविड-19 से बचाव एवं सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक करने के उद्देश्य से कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है।

 योगी ने कहा कि जनता को उचित मूल्य पर सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जाएं। उन्होंने आलू, प्याज, टमाटर की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कारर्वाई करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि मूल्य समर्थन योजना के तहत धान की खरीद के लिए समयबद्ध ढंग से तैयारियां सुनिश्चित की जाएं। धान क्रय केन्द्रों की संख्या में वृद्धि का आकलन कर इसे लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति (एस.एल.बी.सी.) की बैठक में विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण प्रदान करने की कार्ययोजना बनायी जाए। उद्यमियों, बेरोजगारों तथा अन्य पात्र लोगों को ऋण उपलब्ध कराने के जिलावार लक्ष्यों की समीक्षा करते हुए इसकी पूर्ति सुनिश्चित की जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static