इंटर की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, सहेलियों ने कहा- शिक्षक करते थे परेशान

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2023 - 07:02 PM (IST)

कानपुर: जूही थानाक्षेत्र में शिक्षक के मैसेजों से परेशान इंटर की छात्रा ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह आरोप घरवालों और सहेलियों ने लगाया है। उधर, यह बात भी सामने आ रही है। कि स्कूल में लंच के समय उसका मोबाइल किसी ने चोरी कर लिया था जिसके बाद वह काफी परेशान थी। घर पहुंचकर छात्रा ने रोते-बिलखते घटना की जानकारी परिजनों को दी। परिजन जब तक कुछ समझ पाते, छात्रा ने कमरे की लाइट बंद कर फांसी लगा ली। अभी घटना की रिपोर्ट - दर्ज नहीं हुई है।

इंटर की छात्रा थी नीति शर्मा
जूही गढ़ा जमुना देवी का हाता निवासी नीति शर्मा (15) सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में इंटर की छात्रा थी। वह पढ़ने में काफी होशियार थी। उसके पिता नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि उनकी फर्नीचर की दुकान है। पत्नी रजनी का काफी समय पहले देहांत हो चुका है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह वह स्कूल चली गई थी। इसके बाद दोपहर करीब 2.30 बजे छुट्टी होने पर घर लौटी तो काफी गुमसुम थी। परिजनों के वजह पूछने पर उसने रोते बिलखते लंच के समय स्कूल से एनड्रॉयड मोबाइल चोरी हो जाने की बात बताई।



सहेलियों ने खोला राज
घटना की जानकारी पर शाम को नीति की सहेलियां घर पहुंच गईं। परिजनों और पिता ने उन्हें बताया कि मोबाइल चोरी हो जाने पर नीति ने यह कदम उठाया है। इस पर सहेलियों ने एतराज जताया और कहा कि स्कूल के एक टीचर लगातार उसे मैसेज करके परेशान करते थे। नीति ने सहेलियों को यह बात बताई थी लेकिन पता नहीं क्यों उसने परिवार से इस बात को छिपाए रखा। परिजनों ने बताया कि दिल्ली में रहने वाली बुआ शांति के घर नीति ने काफी समय रुककर कक्षा पांच तक पढ़ाई पूरी की। बुआ के बेटे अतुल ने बताया कि वह पढ़ाई में होशियार थी। घर की इकलौती होने के कारण मां के निधन के बाद परिवार की भी जिम्मेदारी संभाली। शिक्षक के मैसेज करके परेशान करने और मोबाइल चोरी होने पर परिजनों ने किसी साजिश का गंभीर आरोप लगाया है। उन लोगों का साफ कहना है कि कहीं मोबाइल में तो राज नहीं छिपे हैं। मोबाइल लगातार बंद बता रहा है।

Content Writer

Ajay kumar