गन्ना किसानों का हित राज्य सरकार के लिए सर्वोपरि: आदित्यनाथ

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 01:47 PM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गन्ना किसानों का हित राज्य सरकार के लिए सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार गन्ना किसानों के बकाया मूल्य का भुगतान कराने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार गन्ना मूल्य भुगतान के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी।

गन्ना किसानों का हित प्रदेश में सर्वोपरि
बता दें कि मुख्यमंत्री लखनऊ के शास्त्री भवन में आयोजित एक बैठक में गन्ना मूल्य भुगतान की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि वे नियमित रूप से भुगतान की स्थिति का अनुश्रवण सुनिश्चित करें तथा उन्हें अवगत भी कराते रहें।
उन्होंने स्पष्ट किया कि गन्ना कृषकों को समय से गन्ना मूल्य का भुगतान प्रदेश शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है।इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर उदासीनता बरते जाने अथवा लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

समय से भुगतान न होने पर होगी कड़ी कार्रवाई
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि पेराई सत्र 2015-16 में बकायेदार चीनी मिलें सम्पूर्ण बकाया भुगतान एक माह के अन्तर्गत करना सुनिश्चित करें। साथ ही, वर्तमान पेराई सत्र 2016-17 में ऐसी चीनी मिलें, जिनका भुगतान 14 दिन की अवधि के अन्तर्गत नहीं हो रहा है, वे एक माह के अन्दर अवशेष गन्ना मूल्य का भुगतान सुनिश्चित करें। समय से गन्ना मूल्य का भुगतान न करने पर सम्बन्धित मील मालिकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।