ATM तोड़कर नकदी चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 06:46 PM (IST)

संभलः संभल जिले में पुलिस ने गुरुग्राम तथा एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में एटीएम काटकर नकदी चुराने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का रविवार को पर्दाफाश करके उसके पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि चंदौसी कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने 22 सितम्बर को केनरा बैंक का एटीएम काटकर उससे सात लाख 13 हजार की चोरी की थी।

इस मामले में पुलिस ने चंदौसी मे ही एक अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों संजीव कुमार, राजू, कालू, जैनेन्द्र तथा अनिल कुमार को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि वे हरियाणा के गुरुग्राम और एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में एटीएम काट कर नकदी चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। उत्तर प्रदेश में उन्होंने चंदौसी में ही पहली घटना को अंजाम दिया था।

प्रसाद ने बताया कि गिरोह के सदस्य पहले एटीएम की टोह लेते थे। जिस एटीएम में सुरक्षा का कम इंतजाम होता था, वे उसका लॉक खराब कर देते थे। उसके बाद घटना को अंजाम देते थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गये लोगों के पास से एटीएम काटने के औजार, छह लाख 76 हजार रूपए, दो कार तथा तमंचे बरामद किये गये हैं । गिरोह के सदस्यों ने अपनी काली कमाई से कई सम्पत्तियां भी बनायी हैं, जल्द ही उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

Tamanna Bhardwaj