STF को बड़ी सफलता: अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर को दबोचा, 5 पिस्टल बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 12:05 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने इलाहाबाद से अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के एक सदस्य भीम शंकर पाठक को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने उसके पास से 5 पिस्टल, 32 बोर, 08 मैगजीन 32 बोर, एक मोबाइल, वोटर आई. डी. कार्ड और 1200 रुपए बरामद किए है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि काफी दिनों से एसटीएफ को सूचना मिली रही थी कि जिलों में असलहा तस्कर गिरोह सक्रिय है। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीन सिंह चौहान के नेतृत्व वाली एसटीएफ की इलाहाबाद फील्ड इकाई को लगाया गया था।

इसी क्रम में उप निरीक्षक अतुल कुमार सिंह के नेतृत्व वाली टीम को सूचना मिली कि अवैध असलहा तस्कर गिरोह का एक सदस्य कर्नलगंज इलाके में हिंदू हास्टल के आगे, इंडियन प्रेस चौराहे पर अवैध असलहों की खेप देने के लिए किसी का इंतजार कर रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ ने मेजा इलाके के कोना भटौती निवासी असलहा तस्कर भीम शंकर पाठक को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ पर उसने बताया कि वह हरिश्चन्द्र रिसर्च इंस्टीट्यूट एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज झूंसी में पिछले 15 वर्षों से गार्ड की नौकरी कर रहा है। वह पिछले 3-4 वर्षों से अवैध असलहों की तस्करी का धंधा कर रहा है। ये असलहे वह बड़वानी, जिला खण्डवा, मध्य प्रदेश निवासी भोला और जगत सिकलिगर से लाकर जिलों में बेचता है। उसे मध्य प्रदेश से 12 से 15 हजार रूपए प्रति पिस्टल के हिसाब से मिलती हैं और उन्हें यहां लाकर वह 20-25 हजार रूपए प्रति पिस्टल के हिसाब से बेच देता है।