UP में शराब बंदी कराकर गुजरात मॉडल लागू करने की करें शुरूआतः ओम प्रकाश राजभर

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 06:26 PM (IST)

बलियाः  उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि गुजरात मॉडल से ही प्रदेश में विकास के नए रास्ते खुलेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावी वायदा याद दिलाते हुए कहा कि प्रदेश में शराब बंदी कराकर गुजरात मॉडल लागू करने की शुरूआत की जानी चाहिए। वर्ष 2014 हुये लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने अपने भाषण मे कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री बना दो और मैं उत्तर प्रदेश में गुजरात मॉडल लागू करूंगा।

प्रधानमंत्री को केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार के अंतिम वर्ष में प्रदेश में शराब बंदी कराकर गुजरात मॉडल लागू करना चाहिए। इससे यहां विकास के नए रास्ते खुलेंगे। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी द्वारा आयोजित महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री राजभर ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आरक्षण कोटे के विभाजन के लिए उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह के बीच सहमति हो गई है। इसके लिए पिछड़ा वर्ग को पिछड़ा, अति पिछड़ा तथा सर्वाधिक पिछड़ा तीन वर्ग मे विभाजित किया जाएगा। सबके लिए कोटा निर्धारित किया जाएगा।   

प्रदेश में शराब बंदी लागू कराने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि देश मे 1952 से चुनाव हो रहे है। किसी पार्टी ने शराब बंदी कराने का साहस नहीं दिखाया। उन्होंने महिलाओं को आगाह करते हुए कहा कि शराब पिलाकर वोट मांगने वालों को सत्ता के गलियारे तक नही पहुंचने देना है। मुख्यमंत्री से अपने मतभेद होने का इंकार करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि योगी उनके कैप्टन हैं और उनकी हर बात ध्यान से सुनते हैं।  उन्होंने सम्मेलन मे आई महिलाओं से अपने बच्चों को शिक्षा के लिए सरकारी प्राथमिक विद्यालय में भेजने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश में शराब बंदी लागू कराकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में नरेंद्र मोदी ही एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री होंगे। 

Ruby