कोरोना का खौफः इटली से आए 7 पर्यटकों की मिर्जापुर में हुई जांच

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 04:19 PM (IST)

मिर्जापुरः उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में इटली से आए 7 पर्यटकों के आने की सूचना पर जिला प्रशासन हरकत में आ गया और जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी की जांच की। जिलाधिकारी सुशील पटेल ने शुक्रवार को कहा कि स्थानीय एक होटल में गुरूवार की रात्रि में इटली से आये सात पर्यटकों की सूचना प्राप्त हुई।

उन्होंने कहा कि तत्काल मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ओपी तिवारी को जांच करने के लिए भेजा गया था। डॉक्टर ओ पी तिवारी ने बताया कि पर्यटन के लिए खजुराहो से यहां आये थे। इनके मिर्जापुर में होने की सूचना लखनऊ नोडल अधिकारी को दी गयी। डॉ तिवारी ने कहा कि गुरूवार की रात दस बजे और आज सुबह भी जांच और आवश्यक हिदायत दी गई। उन्होंने बताया कि सभी चौदह दिनों के पर्यवेक्षण में है। किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं है। फिर भी होटल के कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। सभी को मास्क आदि भी उपलब्ध कराया गया। सभी आज दोपहर वाराणसी के लिए प्रस्थान कर गए।

इसकी सूचना सम्बन्धित अधिकारियो को दे दी गई है। जिलाधिकारी सुशील पटेल और सीएमओ ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर लोगों को सतकर् रहने की सलाह दी और कहा कि डरने की कोई बात नहीं है। असल में जिले के हजारों की संख्या में लोग विशेष रूप से छोटे तबके खाड़ी के देशों में काम करते हैं। उनके परिजन कोरोना की दहशत से डरे हुए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। सावधानी वरतने के कई गाईड लाईन भी जारी किया है। सोशल मीडिया पर गलत सूचना से भयभीत न होने की सलाह भी दी गई है।
 

Tamanna Bhardwaj