बिकरू कांड: IG लक्ष्मी सिंह को सौंपी गई शहीद CO के वायरल पत्र की जांच

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 05:28 PM (IST)

लखनऊ: कानपुर मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र मिश्रा द्वारा कुछ सप्ताह पहले तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को कथित रूप से भेजे गये पत्र की जांच अब लखनऊ की पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) लक्ष्मी सिंह को सौंपी गयी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कानपुर के चौबेपुर तथा आसपास के थानों के पुलिसकर्मियों के मोबाइल फोन की जांच कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कौन-कौन विकास दुबे के संपर्क में था।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को बताया कि 'वायरल पत्र के मामले की जांच आईजी लखनऊ लक्ष्मी सिंह को सौंपी गयी है। उन्होंने जांच शुरू कर दी है।' जब उनसे पूछा गया कि आईजी अपनी रिपोर्ट कब तक सौप देंगी, इस पर उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इसमें कई फोरेंसिक जांचें भी शामिल हैं।

एडीजी कुमार से जब पूछा गया कि विकास दुबे की तलाश अन्य प्रदेशों में की जा रही है तो उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अलावा कई अन्य प्रदेशों में भी तलाश हो रही है लेकिन इस संबंध में ज्यादा ब्यौरा नहीं दिया जा सकता।
PunjabKesari
पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र मिश्रा का एक कथित पत्र सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने चौबेपुर के थाना अध्यक्ष विनय तिवारी और माफिया सरगना विकास दुबे के बीच संबंध होने के आरोप लगाए थे। इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि पत्र कानपुर पुलिस के रिकार्ड में नहीं है।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार देर रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव निवासी विकास दुबे को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था जिसमें 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static