अमेठी में राहुल गांधी की हार के कारणों की गहन पड़ताल में जुटा जांच दल

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2019 - 09:31 AM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार के कारणों की पड़ताल करने गई पार्टी की टीम वहां गहन जांच में जुट गई है। टीम के सदस्य अमेठी लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर कांग्रेस नेताओं से बातचीत करेंगे। जांच दल अगले सप्ताह तक रिपोर्ट दे सकता है।

जांच दल के सदस्य के एल शर्मा ने बताया कि गौरीगंज में उन्होंने कई लोगों से बातचीत की है और कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। गौरीगंज में लोगों से बातचीत करने के बाद अब जांच दल तिलोई में लोगों से संपर्क करेगा और कुछ नए सवालों के साथ कार्यकर्ताओं से बातचीत करेगा। बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष की परंपरगत सीट से उनके हार के कारणों का पता लगाने के लिए पार्टी ने 30 मई को दो सदस्यीय दल गठित किया था और उन्हें तत्काल अमेठी जाने को कहा था।

उल्लेखनीय है कि, लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने गांधी को 55 हजार मतों से पराजित किया था। पिछली बार भी उन्होंने गांधी को कड़ी टक्कर दी थी और उनकी जीत का अंतर 3.70 लाख मतों की तुलना से घटकर करीब 1.5 लाख रह गया था। गांधी ने पहली बार 2004 में अमेठी से लोकसभा का चुनाव जीता था।

Deepika Rajput