Investiture Ceremony: UP की खेल प्रतिभाओं का सम्मान, CM योगी बोले- जल्द ही कई खिलाड़ियों को मिलेगी नौकरी

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 12:12 AM (IST)

लखनऊ, Investiture Ceremony: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि उनकी सरकार Up Government) खेल के विकास (Development) और खिलाड़ियों (Players) के कल्याण के लिये कटिबद्ध है। सरकार ने दो खिलाड़ियों को राजपत्रित अधिकारी (Gazetted officer) बनाया है और जल्द ही कई अन्य खिलाड़ियों को नौकरी दी जायेगी।
PunjabKesari
खेल से जुड़ी विभिन्न विधाओं को बढ़ाने के लिए 8 वर्ष में अनेक कार्यक्रम हुए
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल Governor Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 (Commonwealth Games-2022) व 36वें नेशनल गेम्स-2022 (36th National Games-2022) में पदक जीतने (Medals) व प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के अलंकरण समारोह (Investiture Ceremony) को संबोधित किया। इस दौरान योगी ने कहा कि प्रदेश में खेल और इससे जुड़ी विभिन्न विधाओं को बढ़ाने के लिए 8 वर्ष में अनेक कार्यक्रम हुए। हर गांव में कन्वर्जन के माध्यम से खेल मैदान के लिए जमीन आरक्षित करने, ओपन जिम निर्माण, ब्लाक स्तर पर मिनी स्टेडियम, जनपद स्तर पर स्टेडियमों की कार्रवाई युद्ध स्तर पर चल रही है।      
PunjabKesari
दो खिलाड़ियों को राजपत्रित अधिकारयों के रूप में नियुक्ति पत्र
उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को बढ़ाने के लिए ओलंपिक या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को राजपत्रित अधिकारी बनाने की दिशा में काम किए। दो खिलाड़ियों (ललित उपाध्याय व विजय यादव) को राजपत्रित अधिकारयों के रूप में नियुक्ति पत्र दिया। शीघ्र ही कई अन्य खिलाड़ियों को राज्य सरकार में नौकरी देने जा रहे हैं। मेजर ध्यानचंद के नाम पर प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय मेरठ में बनने जा रहा है।       
PunjabKesari
हार पर निराश न हों, आगे जीतने का प्रयास करना चाहिए
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि खिलाड़ी बनने से शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक क्षमता के साथ सबसे महत्वपूर्ण अनुशासन बढ़ता है। हार पर निराश न हों, आगे जीतने का प्रयास करना चाहिए और जब जीतते हैं तो आडंबर नहीं आना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static