IPL 2020: 2 करोड़ 40 लाख में बिका भदोही का यशस्वी, गांव में जश्न का माहौल

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 02:04 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के सुरियावां के रहने वाले क्रिकेटर यशस्वी जयसवाल को आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने दो करोड़ 40 लाख रूपये में ख़रीदा है। जैसे ही यह खबर यशस्वी के घर पहुंची तो उनके घर पर जश्न का माहौल हो गया। उनके पूरे मुहल्ले में मिठाईया बंटने लगी और जमकर आतिशबाजी की गई। वहीं यशस्वी के पिता ने कहा की यह उनके लिए गर्व का पल है।

बता दें कि कभी मुंबई में अपना खर्च निकालने के लिए यशस्वी ने गोलगप्पे तक बेचे है। वहीं उनके पिता भदोही में एक छोटी सी दुकान चलाकर अपने परिवार का जीवकोपार्जन करते है। ऐसे में उनके बेटे को आईपीएल में दो करोड़ 40 लाख में ख़रीदा जाना बड़ी बात हैl यशस्वी जिन कठिनाईयों से इस मुकाम पर पहुंचे है यह यशस्वी और उनके पूरे परिवार के लिए बहुत मायने रखता है।

आईपीएल की बोली में उनके बेस प्राइज से 12 गुना ज्यादा देकर राजस्थान रॉयल्स ने दो करोड़ 40 लाख रूपये में यशस्वी को ख़रीदा हैl यह खबर जैसे ही यशस्वी के घर पहुंची तो यशस्वी के माता-पिता को बधाई देने वालों का ताता लग गया। स्थानीय लोगों ने जमकर मिठाईया बांटी और खूब आतिशबाजी की है।

यशस्वी के पिता भूपेंद्र जायसवाल ने कहा की यह उनके लिए गर्व का पल है। अब वह यही चाहते हैं की यशस्वी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करे जिससे उसे इंडिया टीम में जाने का मौका मिलेl इससे मेरे भदोही जिला का भी नाम रोशन हुआ है जिससे यहां के लोग भी काफी खुश हैं।

वहीं यशस्वी की मां कंचन जायसवाल ने इस मौके पर कहा की आज हमे बहुत ख़ुशी हो रही है। ऐसे ही यशस्वी आगे भी नाम रोशन करता रहे और मै उसे इंडिया की सीनियर टीम में देखना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि लगातार हमारा बेटा हमारा सम्मान बढ़ाता ही जा रहा है।

 

Ajay kumar