IPS अफसर ने लिखा सीएम को पत्र, कहा- सेवानिवृत्त हो रहा हूं कहीं का अध्यक्ष बना दीजिए

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 09:39 AM (IST)

लखनऊ: अपर पुलिस महानिदेशक होमगार्ड उत्तर प्रदेश सूर्य कुमार शुक्ला ने 23 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपनी 31 अगस्त को होने वाली सेवानिवृत्ति के बाद भाजपा के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार करने की ख्वाहिश जाहिर की है और सक्रिय सहयोग में मदद के लिए राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष, राज्य समाज कल्याण बोर्ड और प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष पद का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे ज्ञात हुआ है कि वर्तमान में निम्नलिखित पद आपकी सरकार के अधीनस्थ खाली हैं, इनमें से किसी भी पद पर मुझे नियुक्त कर दें।

शुक्ला ने किया ऑल इंडिया सर्विसेज कंडक्ट रूल्स का घोर उल्लंघन: दारापुरी
पूर्व पुलिस महानिरीक्षक एस.आर. दारापुरी के मुताबिक शुक्ला ने सेवा में रहते हुए ऐसा पत्र लिखकर ऑल इंडिया सॢवसेज कंडक्ट रूल्स का घोर उल्लंघन किया है। उन्हें फौरन निलम्बित करके उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।

पत्र लिखकर कुछ भी गलत नहीं किया: शुक्ला
शुक्ला ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कुछ भी गलत नहीं किया है। इस सवाल पर कि क्या सेवा में रहते हुए इस तरह का पत्र लिखना सही है, उन्होंने कहा कि उनकी सेवानिवृत्ति को बस चंद दिन ही बचे हैं। अगर कोई आदमी कोई राजनीतिक या सामाजिक कार्य करने की बात करता है तो इसमें गलत क्या है।

पहले भी रह चुके हैं विवादों में
शुक्ला इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की सार्वजनिक रूप से शपथ लेकर भी विवादों में रह चुके हैं। इस साल फरवरी में वायरल एक वीडियो में वह लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंच पर कई लोगों के साथ राम मंदिर निर्माण की शपथ लेते दिखे थे। वह उस वक्त भी अपर पुलिस महानिदेशक होमगार्डस के पद पर थे।

Anil Kapoor