बाबरी विध्वंस मामले में इकबाल अंसारी ने दिया बड़ा बयान, कहा- आरोपियों पर ना हो कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 02:26 PM (IST)

अयोध्या: बाबरी विध्वंस मामले को लेकर इकबाल अंसारी ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब राम मंदिर का फैसला कोर्ट ने सुना दिया है। मंदिर के निमार्ण के लिए लिए ट्रस्ट भी बना दी गई। मंदिर निमार्ण का कार्य भी शुरू हो गया है। ऐसे में कोर्ट को मुकदमे को समाप्त कर देना चाहिए। उन्होंने बताया कि देश में लोग अमन चैन चाहते है। हिंदू मुसलमान सौहार्द को बनाए रखने के लिए सीबीआई कोर्ट में चल रही बाबरी विध्वंस के मामले को समाप्त कर देना चाहिए। उन्होंने बताया कि आरोपियों के ऊपर किसी प्रकार की कार्रवाई ना की जाए।

इकबाल अंसारी ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग सौहार्दपूर्ण वातावरण में रहें। अब झगड़ा और फसाद हिंदू-मुस्लिम का विवाद हिंदुस्तान में हम नहीं चाहते हैं। अंसारी ने कहा कि हमारे वालिद साहब के रहने पर अयोध्या में  हिंदू-मुस्लिम एकता थी।

परंतु मंदिर विवाद के बाद इसमें कमी आई है। इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने सरकार से मांग की है कि अब बाबरी विध्वंस मामले को समाप्त कर देना चााहिए। उन्होंने कहा कि 28 साल तक राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद का मुद्दा राजनीति में घूमता रहा जो अब समाप्त हो गया है। अब देश में कोई हिंदू-मुस्लिम विवाद ना हो। लोग अमन चैन से सके।

Edited By

Ramkesh