देखते ही देखते अरबपति बन गए सपा सरकार में पूर्व राज्यमंत्री इकबाल, कुर्क होगी 250 करोड़ की संपत्ति

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 12:07 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में अपराध व अपराधियों को लेकर सख्त हैं। लिहाजा वह लगातार सख्त एक्शन व आदेश देते रहते हैं। इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट के आरोपी अजमत अली और उनके बेटे सपा सरकार में पूर्व राज्यमंत्री इकबाल की अवैध तरीके से बनाई गई 250 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क करने का पुलिस ने आदेश जारी किया है। इसमें उनका बेटा इकबाल भी शामिल रहा

बता दें कि ऑडी, फार्च्यूनर, इनोवा जैसी लग्जरी गाड़ियों को सीज करने के लिये पुलिस कार्रवाई कर रही है। वहीं मड़ियांव में आईआईएम रोड पर स्थित कैरियर इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइसेंस, कैरियर डेन्टल कॉलेज, कैरियर कान्वेंट कॉलेज समेत कई प्लॉट, अर्द्धनिर्मित बिल्डिंग भी कुर्क होगी।

इस बाबत एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह ने बताया कि कुर्क करने का आदेश जारी होने के बाद दोनों की सम्पत्तियों की सूची तैयार करायी गई। इसे सम्बन्धित विभाग सीएमओ, बीएसए को भी कार्रवाई के लिये भेजा गया है। कुर्की के आदेश को अजमत के घर तामील करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि अजमत ने 26 साल पहले वर्ष 1995 में कैरियर कावेंट एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट बनाया था। इसके बाद अजमत ने सरकारी जमीनों पर कब्जा कर लिया। यहां से हुई कमाई से ही वह आगे हाथ-पांव फेंकना शुरू कर दिया। एसीपी ने बताया कि मड़ियांव के घैला के अजमत सामान्य परिवार से थे। अजमत ने शुरू में निषार अली नाम के व्यक्ति के यहां 1200 रुपये प्रतिमाह पर नौकरी की थी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static