स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना, बोलीं- भ्रष्ट सांसद ‘साहू’ गांधी खानदान में किसका एटीएम है

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 02:33 AM (IST)

Amethi News: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री तथा अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के परिसर से 'बेहिसाब' नकदी की बरामदगी पर तंज करते हुए शनिवार को कहा भ्रष्टाचार का यह ‘एटीएम' गांधी परिवार में किसका है, इस सवाल के जवाब का इंतजार रहेगा।
PunjabKesari
ईरानी ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के गौरीगंज में संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य साहू के यहां पड़े आयकर विभाग की छापे का जिक्र करते हुए कहा, "नोट गिनते-गिनते इंसान के साथ-साथ मशीन भी थक गई है लेकिन कांग्रेस के भ्रष्ट नेता के घर से पैसा अब भी बरामद हो रहा है।'' उन्होंने कहा, ‘‘भ्रष्टाचार के 200 करोड़ रुपए कांग्रेस के एक भ्रष्ट सांसद के घर से निकले। यह गांधी खानदान में किसका एटीएम है, इस सवाल के जवाब का इंतजार रहेगा।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस का यह पहला सांसद नहीं है जो भ्रष्टाचार में लिप्त है। आखिर ऐसा क्यों है कि जहां घोटाला है वहीं कांग्रेस का नेता भी है।"
PunjabKesari
कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू की ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक 225 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है। सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने राशि की गिनती के लिये तीन दर्जन से अधिक नोट गिनने वाली मशीनें लगाई हैं। मशीनों की सीमित क्षमता की वजह से बेहिसाब राशि को गिनने में समय लग रहा है। अधिकारियों ने बताया कि अलमारियों में रखी 200 करोड़ रुपये की नकदी ओडिशा के बोलनगीर जिले में डिस्टिलरी समूह के परिसर से बरामद की गई है जबकि शेष राशि ओडिशा के संबलपुर तथा सुंदरगढ़, झारखंड के बोकारो और रांची जैसे अन्य स्थानों से बरामद की गई। कुछ रकम कोलकाता से भी मिली।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक हिंदी समाचार पत्र की खबर साझा की जिसमें दावा किया गया है कि झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से कथित तौर पर संबद्ध एक कारोबारी समूह के विभिन्न ठिकानों से आयकर विभाग ने 200 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। प्रधानमंत्री ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें... जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।''

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए गांधी नेहरू परिवार का नाम लिए बगैर उस पर निशाना साधा और कहा, "जिस क्षेत्र में वर्षों तक भारत के शीर्ष राजनेताओं ने राज किया हो और यहीं की बदौलत सत्ता सुख भोगते रहे, उन्होंने अमेठी के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और नीतियों का विस्तार से जिक्र करते हुए कहा कि भारत को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static