'वंदे भारत' में यात्रियों को खराब खाना परोसने वाले वेंडर को मिला 3 माह का एक्सटेंशन

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 10:17 AM (IST)

प्रयागराजः देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत में हाल ही में यात्रियों को खराब खाना परोसने वाले वेंडर लैंडमार्क टावर ग्रुप की कंपनी मेसर्स ट्रीट को IRCTC ने रात्रि का भोजन उपलब्ध कराने के लिए 3 माह का विस्तार दिया है। इसके अलावा, IRCTC ने दिल्ली से वाराणसी आने वाली वंदे भारत ट्रेन में दोपहर का भोजन उपलब्ध कराने का भी ठेका 1 माह के लिए ट्रायल बेसिस पर मेसर्स ट्रीट को दे दिया है।

अभी तक दोपहर का भोजन प्रयागराज का एक वेंडर उपलब्ध करा रहा था। उल्लेखनीय है कि गत 9 जून को वाराणसी से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में कोच संख्या एफ-1 में यात्रा कर रहे लोगों ने खराब भोजन की शिकायत की थी। इसी कोच में यात्रा कर रहीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी खाना खराब होने की शिकायत की थी। 11 जून को दिल्ली और लखनऊ से अधिकारियों की टीम ने कानपुर का दौरा किया और कानपुर के वेंडर पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

दिलचस्प है कि इस घटना के एक सप्ताह के भीतर आईआरसीटीसी ने 14 जून, 2019 को एक पत्र जारी कर कानपुर के वेंडर का न केवल डिनर का ठेका तीन माह के लिए बढ़ा दिया, बल्कि उसे लंच का भी एक माह का ठेका दे दिया।
 

Deepika Rajput