इरफान सोलंकी की कोर्ट में पेशी, महिला ने प्लॉट कब्जा करने के लिए घर फूंकने का लगाया है आरोप

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 12:13 PM (IST)

कानपुर : जिले के सिसामऊ से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज महराजगंज के जिला कारागार से कानपुर के विशेष फास्ट ट्रैक कोर्ट पहुंचे। जहां उन पर आज आरोप तय किया जा सकता है। बता दें कि सपा विधायक पर महिला का घर फूंकने का आरोप है। इस मामले में अब तक उनकी 28 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि विधायक की सुरक्षा को ध्यान में रखकर 3 क्यूआरटी व 8 जगहों पर PAC को तैनात किया गया है। वहीं कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के बॉर्डर पर जिले की पुलिस भी उनके साथ जुड़ गई।

महिला का घर जलाने का आरोप
आपको बता दें कि डिफेंस कालोनी जाजमऊ निवासी महिला नजीर फातिमा के प्लाट पर कब्जे के लिए सीसामऊ विधायक इरफान सोलंकी उनके भाई रिजवान ने अपने साथियों से बीते सात नवंबर को प्लॉट में बनी झोपड़ी में आग लगवा दी थी। जिसमें पीड़िता ने विधायक उसके भाई समेत अन्य अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने उनके और उनके भाई को गिरफ्तार कर लिया था।

28 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है जब्त
सपा विधायक इरफान सोलंकी फिलहाल महाराजगंज जेल में बंद हैं। इस मामले में कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने विधायक और उनके पांच मददगारों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। अब पुलिस विधायक और उनके गैंगस्टर साथियों की संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई कर रही है। अब तक विधायक की 28 करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं।



दस साल तक हो सकती है सजा
जाजमऊ में दर्ज मुकदमे में जो धाराएं लगी हैं उनमें तीन साल से लेकर 10 साल तक की सजा वाली हैं। आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पुलिस टीमें काम कर रही हैं। साक्ष्य संकलन और गवाहों को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। फास्ट ट्रैक कोर्ट में छह माह के भीतर ट्रायल पूरा कराने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में पैरवी के लिए पुलिस का पैनल भी बनाया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के लिए शासन में अपील की गई थी। जिसमें शासन से सहमति मिल गई है। मामले में 24 फरवरी से विधायक और उनके साथियों पर दर्ज मुकदमो को सूचीबद्ध करके फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी।

Content Editor

Prashant Tiwari