पैरों में लोहे की जंजीरें, शरीर पर जख्म... SSP ऑफिस पहुंचा लाचार पिता, बोला- बेटा और बेटी से बचा लो साहब

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2024 - 06:17 PM (IST)

मेरठ: आज के दौर में कलयुगी औलादों की एक दो नहीं बल्कि अनेकों उदाहरणे हैं। ताजा बानगी मेरठ में देखने को मिली है। जहां कलयुगी औलाद से परेशान हो कर सोमवार को एक लाचार पिचा मेरठ के कप्तान ऑफिस पहुंचा। कप्तान ऑफिस में पहुंचकर अपनी ही बेटी, दामाद और बेटे पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए तीनों के खिलाफ शिकायत पत्र दिया। बुजुर्ग पिता निरंगपाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि 16 बीघा जमीन को लेकर उनके बच्चे और दामाद उन्हें मारते-पीटते हैं। पिता का आरोप है कि उनके बच्चों ने ही पिछले एक महीने से उन्हें बंधक बनाकर कोठरी में रखा हुआ है।

पूरा मामला मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के दबथुवा का है। यहां के निवासी निरंगपाल एसएसपी ऑफिस आए तो उनके पैरों में लोहे की जंजीरें बंधी हुई थीं। हाथ में एप्लीकेशन थी और आखों में आंसू थे। शरीर पर कई जगह पर चोट के निशान थे। पीड़ित निरंगपाल ने अपने बच्चों पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि उनका बेटा-बेटी और दामाद जमीन हड़पना चाहते हैं। पिता ने कहा कि उनके बच्चों ने ही उन्हें बंधक बनाकर रखा है। निरंगपाल ने कहा कि उनके साथ तीनों आए दिन मारपीट करते हैं और जान से मारना चाहते हैं।

पीड़ित पिता निरंगपालने बताया कि इस मामले की शिकायत पहले भी संबंधित थाने में की थी, लेकिन पुलिस ने कोई भी एक्शन नहीं लिया। इसके बाद उनके बच्चों ने उन्हें जंजीर से बांधकर घर में ही बांध दिया। बच्चों ने उनका कहीं भी आना-जाना बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि किसी तरह से वो बंधन मुक्त हो कर आए हैं और इंसाफ की उम्मीद लगाए हैं। पीड़ित ने बताया कि काफी दिनों से उनका दामाद अमित जो मुजफ्फरनगर जिले का रहने वाला है, उनकी बेटी अन्नू, और बेटा विशाल उनके साथ मारपीट करते हैं। जान से मारना चाहते हैं ताकि जमीन अपने नाम कर सकें। पीड़ित ने बताया कि घर के एक कमरे में बंद कर के तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि मारपीट के बाद उनके शरीर के कई हिस्सों में चोट लगी है। वहीं, इस मामले की गंभीरता को समझते हुए अधिकारियों ने थाने को सख्त आदेश जारी कर दिए है। पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj