पुलिस प्रशासन ने सिपाही भर्ती प्रक्रिया में कर दी चूक, खामियाजा भुगत रही ये लड़की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 04:09 PM (IST)

गाजीपुरः 19 जून को कराई गई यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में भारी अनियमितता देखने को मिली है। परीक्षा में कई प्रश्नों को 2 बार दिया गया तो कहीं प्रश्न ही नहीं थे। मामला तब सामने आया जब गाजीपुर की अभ्यर्थी श्वेता कुशवाहा अपनी फरियाद लेकर जिलाधिकारी के पास पहुंची। वहीं सुनवाई नहीं होने पर श्वेता ने कोर्ट जाने की बात कही है।

श्वेता कुशवाहा ने बताया कि यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा कुशीनगर के एक स्कूल में थी। परीक्षा के दौरान मुझे प्रश्नपत्र मिले। जिसे देखने के बाद पता चला कि उसमें 1 से 35 और 124 से 150 तक के प्रश्न 2 बार थे। बाकी 36 से 123 तक के प्रश्न ही नहीं थे। इसकी शिकायत मैंने तत्काल कक्ष निरीक्षक से की और कहा कि मेरा प्रश्नपत्र बदला जाए, लेकिन प्रश्नपत्र बदला नहीं गया और परीक्षा का समय समाप्त हो गया।

पेपर के बाद मैं जिलाधिकारी कुशीनगर के ऑफिस पहुंची। वहां जिलाधिकारी के नहीं होने पर मैं एसडीएम से मिली। लेकिन उन्होंने असमर्थता जताते हुए मुझे वापस भेज दिया। जिसके बाद मैं अपने परिजनों के साथ प्रभारी जिलाधिकारी हरिकेश चौरसिया से मिली, लेकिन उन्होंने भी हाथ खड़े कर दिए और इसकी शिकायत यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड से करने की सलाह दी।

Deepika Rajput