पटियाला हाउस कोर्ट में हुई ISIS संदिग्धों की पेशी, 12 दिन की NIA हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 04:22 PM (IST)

लखनऊः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश के 17 ठिकानों पर छापेमारी कर खूंखार आतंकी संगठन ISIS के मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था। एनआईए ने हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम से जुड़े 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया था, जिनकी आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान कोर्ट ने ISIS संदिग्धों को 12 दिन की NIA हिरासत में भेज दिया है। 8 जनवरी को दोबारा इन संदिग्धों की कोर्ट में पेशी होगी।

उल्लेखनीय है कि आईजी एनआईए आलोक मित्तल ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया था कि यूपी से लेकर दिल्ली के 17 जगहों पर छापमारी की गई। इस दौरान 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें 5 लोग यूपी के हैं और 5 लोग दिल्ली के हैं। उन्होंने बताया था कि छापेमारी के दौरान 7.5 लाख रुपये, 100 मोबाइल, 135 सिम कार्ड बरामद किए थे। पूछताछ में पता चला कि इनके निशाने पर बड़े नेता और संस्थान थे।

मित्तल ने बताया था कि महत्वपूर्ण इमारतें, कुछ सिक्युरिटी इंस्टालेशन, भीड़-भाड़ वाले इलाके इनके निशाने पर थे। लखनऊ में इसी मॉड्यूल का एक आदमी था। इनकी सेल्फ फंडिंग है। कुछ लोगों ने घर का सोना चोरी करके बेचा। इसी से बम बनाने के इक्विपमेंट्स खरीदे गए। इनकी जल्द ही धमाका करने की कोशिश थी।

 

Deepika Rajput