पाकिस्तान जाने पर विवाद जारी, नवजोत सिद्धू के खिलाफ प्रयागराज की कोर्ट में परिवाद दाखिल

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 10:41 AM (IST)

प्रयागराजः कांग्रेस नेता व पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाकर विवादों में घिर गए हैं। इसी के चलते सिद्धू के खिलाफ प्रयागराज के जनपद न्यायालय में परिवाद दाखिल किया गया है। परिवाद दाखिल करने वाले अधिवक्ता अशोक कुमार पाण्डेय का कहना है कि जिस तरह नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जनरल परवेज बाजवा से गले मिले और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ फोटो सेशन किया इससे शहीद भारतीय सैनिकों के परिजनों और आम नागरिकों का अपमान हुआ है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ पाकिस्तान के सैनिक हमारे जवानों पर गोलियां बरसा रहे हैं तो दूसरी तरफ हमारे देश के ज़िम्मेदार ओहदे पर रहते हुए नेता ऐसा कृत्य कर रहे हैं। यह पूरी तरह से देश द्रोह की श्रेणी में आता है जोकि बिल्कुल भी माफी के लायक नहीं है। इस वजह से कोर्ट में उनके खिलाफ परिवाद दाखिल किया है और देशद्रोह समेत अन्य धाराओं में मुकदमा चलाने की मांग की है। जिस पर कोर्ट ने 20 दिसम्बर सुनवाई की तारीख दी है। 

बता दें कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे थे। इस दौरान वह पाकिस्तान जनरल परवेज बाजवा से गले मिले थे। जिस पर काफी विवाद हुआ था। इसके बाद हाल ही में करतारपुर कॉरिडोर के समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू दोबारा पाकिस्तान गए थे। जिस दौरान उनके साथ खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ खिंचवाई हुई फोटो वायरल हुई थी। जिस पर अब दोबारा से विवाद शुरू हो गया है। 

Ruby