कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर बोला हमला, लगाए ये गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 09:30 AM (IST)

वाराणसी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने केंद्र एवं उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर गरीबों और मध्यम वर्ग के प्रति असंवेदनशील रवैया अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी एवं उसके नेताओं से देश को छुटकारा दिलाने के लिए कांग्रेस को मजबूत बनाना समय की मांग है। राय ने जिले के हरहुआ, सरायकाजी तथा सभईपुर न्याय पंचायतों की हरहुआ बाजार स्थित रामलीला मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा नेतृत्व वाली सरकारों की नीतियों से छोटे एवं मझोले कारोबारियों के लिए भी दो वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में भाजपा से देश-प्रदेश को बचाने के बाद ही आगे स्थिति में सुधार हो सकता है।

उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती के माध्यम से ही कांग्रेस की सरकारों ने भारत की सामाजिक, आर्थिक तथा राजनैतिक मजबूती के लिए महत्वपूर्ण काम किए थे। समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने वाली कांग्रेस एक बार फिर संगठन को मजबूत बनाकर प्रदेश और देश में मजबूत सरकार देगी तथा आम लोगों के रोजी रोटी का संकट दूर होगा।

वाराणसी के पिंडरा क्षेत्र से कई बार विधायक रहे राय ने आरोप लगाया कि देश के 60-70 प्रतिशत संसाधनों पर मोदी के उद्योगपति मित्रों का कब्जा हो चुका है। वाराणसी में ज्यादातर बड़ी परियोजनाओं पर उन्हीं उद्योगपतियों का कब्जा है और स्थिति यह है कि उनमें काम करने के लिए बड़ी संख्या में गुजराती मजदूर लाए गए हैं। 6 वर्षों में स्थानीय लोगों को कोई खास आर्थिक लाभ नहीं दिया गया।

मोदी के खिलाफ वाराणसी से वर्ष 2014 एवं 2019 में लोकसभा चुनावी मुकाबला कर चुके कांग्रेस नेता ने कहा कि लगातार बढ़ती मंहगाई एवं बेरोजगारी ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि केंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश की योगी सरकारें अपने झूठे आंकड़ों के सहारे ज़ोरदार प्रचार अभियानों से लोगों की आंखों धूल झोंकने का सिलसिला जारी रखे हुए है। इस वजह से लगता है कि उन नेताओं के पास मानवता के लिए कोई जगह नहीं है।

Anil Kapoor