BJP से टक्कर लेना किसी अन्य दल के बस की बात नहीं हैः रामदास आठवले​​​​​​​

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 10:12 AM (IST)

लखनऊ: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश का दलित वोट अब बहुजन समाज पार्टी के साथ नहीं, बल्कि भाजपा के साथ है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज भी बसपा नहीं, भारतीय जनता पार्टी के साथ ही रहेगा। शनिवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए आठवले ने लखनऊ में बातचीत में मायावती द्वारा ब्राह्मणों को जोड़ने के लिए किए जा रहे प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के सवाल पर कहा, ''मुझे लगता है कि बसपा के साथ 8-10 प्रतिशत ब्राह्मण जा सकता है लेकिन बहुमत में ब्राह्मण भाजपा के ही साथ रहेगा। वह जमाना चला गया है जब मायावती ब्राह्मण, दलित और अल्पसंख्यकों के बल पर अकेली सत्ता में आई थीं।''

आठवले ने दावा किया, ''उत्तर प्रदेश का दलित वोट अब बसपा के साथ नहीं, हमारे साथ है। भाजपा से टक्कर लेना किसी के बस की बात नहीं है, कांग्रेस भी खत्म हो गई है।'' उल्लेखनीय है कि बसपा प्रमुख मायावती के निर्देश पर बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र की अगुवाई में 23 जुलाई से अयोध्‍या से ब्राह्मणों को जोड़ने के लिए प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की श्रृंखला शुरू की गई है। आठवले ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के प्रभाव को भी सिरे से खारिज किया और कहा कि यदि सपा तथा बसपा मिलकर चुनाव लड़तीं तो कुछ वोट पा सकती थीं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संशोधन विधेयक ला रही है जिसके बाद अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण देने का अधिकार राज्यों को मिलेगा।

आरपीआई अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी 26 सितंबर से गाजियाबाद से बहुजन समाज कल्‍याण यात्रा प्रारंभ करेगी जो 18 दिसंबर को लखनऊ में समाप्त होगी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कहा कि पूरे प्रदेश में निकाली जाने वाली इस यात्रा का समापन लखनऊ में बड़ी रैली के साथ होगा जिसमें काफी संख्या में लोग शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि 18 दिसंबर को लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर पार्क में होने वाली बहुजन कल्‍याण महारैली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी शामिल होंगे।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static