आगरा: केशव प्रसाद मौर्य बोले- किसान के फल और सब्जी की रक्षा करना सरकार का दायित्व

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 10:32 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार को पहुंचे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसान के एक-एक फल और सब्जी की रक्षा करना सरकार का दायित्व है।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/it-is-responsibility-of-the-government-to-protect-the-fruits-and-vegetables-1582192
Koo App
सर्किट हाउस, आगरा में मा0 जनप्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के साथ ग्रामीण विकास मंत्रालय से संबंधित योजनाओं की समीक्षा बैठक की। बैठक में विकासोन्मुखी व लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को हर हाल में दिलाया जाने, छुट्टा गोवंश के आश्रय स्थलों की व्यवस्था सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर करने सहित कई निर्देश अधिकारियों को दिए। - Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 13 Apr 2022

फेडरेशन ऑफ कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित ऑल इंडिया कोल्ड चेन सेमिनार के 15 वें संस्करण और प्रदर्शनी के समापन के मौके पर मौर्य मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश गोयल और राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद अग्रवाल ने उनको शीत गृह उद्योग से जुड़ी छह सूत्री मांगों का एक ज्ञापन दिया।

मौर्य ने कहा कि अब भी एक लाख करोड रुपए की ऐसी कृषि उपज है जो कोल्ड चेन की व्यापक उपलब्धता और प्रसंस्करण के अभाव में खेतों में बर्बाद हो रही है जिसे रोकना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह पैसा किसानों को मिलेगा तो प्रदेश और देश की अर्थव्यवस्था समृद्ध होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static