मंदिरों के आस-पास गैर हिंदुओं को दुकान लगाना सख्त मना है, उन्नाव में वॉल पेंटिग के जरिए हिंदू संगठन का तुगलकी फरमान

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 03:51 PM (IST)

उन्नाव: कर्नाटक में विवादित पोस्टर के बाद अब उन्नाव में भी हिंदू संगठन की ओर से शहर के बीचों बीच स्थित हनुमान मंदिर के बाहर विवादित वॉल पेंटिंग कराई गई है। हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री विमल द्विवेदी द्वारा वॉल पेंटिंग द्वारा तुगलकी फरमान जारी हुआ है। जिसमें साफ लिखा गया है कि मंदिरों के आसपास गैर हिंदुओं का दुकान लगाना सख्त मना है।

PunjabKesari
बता दें कि यूपी का जनपद उन्नाव गंगा जमुनी तहजीब से जाना जाता है वंही जोकि अब दो खेमों में बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। क्योंकि हिंदू जागरण मंच नाम के संगठन द्वारा एक दीवार पर वॉल पेंटिंग बनवाई गई है। जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। वॉल पेंटिंग को विवादित बताया जा रहा है वॉल पेंटिंग में लिखा गया है कि मंदिरों के आसपास गैर हिंदू दुकान लगाना सख्त मना है। इससे पहले भी हिंदू जागरण मंच ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर मंदिर के आसपास गैर हिंदुओं को दुकान ना लगाए जाने की मांग उठाई गई थी लेकिन अब वॉल पेंटिंग चर्चा का विषय बना हुआ है।

वहीं जब इस पूरे मामले पर हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री विमल द्विवेदी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हिंदू जागरण मंच द्वारा ही वॉल पेंटिंग बनवाई गई है। हिंदू जागरण मंच मंदिरों की सुरक्षा व स्वच्छता के प्रति लगातार अभियान चलाया जा रहा है इसी सुरक्षा व स्वच्छता को लेकर काम करता आया है। गत दिनों देखा गया कि मंदिर के अंदर एक सिरफिरा पिस्टल लेकर चला गया था और दानपात्र को तोड़ दिया था और अराजकता फैलाई थी। ऐसे लोग हमारे मंदिरों के आसपास बैठते हैं या धार्मिक पर्व होते हैं तब गैर हिंदू एक विशेष समुदाय के लोग मंदिरों के आसपास कब्जा कर लेते हैं। अपनी दुकानें लगाते हैं और उन दुकानों पर अराजक तत्वों का जमावड़ा लगता है। जो हमारे साथ श्रद्धालु आते हैं बहन बेटी आती हैं उन पर कहीं ना कहीं छींटाकशी करते हैं। मंदिरों के आसपास लूटपाट की घटनाएं होती हैं हिंदू जागरण मंच मांग करता आया है की मंदिरों के आसपास शराब और मांस इस तरह के जो अराजक तत्व है ऐसे जिनको हमारे हिंदू देवी देवताओं से आस्था नहीं है, वह मंदिर से 200 मीटर तक दूर रहे यह हमारी मांग है।

उन्नाव में वॉल पेंटिंग मामला अब तेजी से तूल पकड़ने लगा है। उन्नाव में मुस्लिम लीग के नेता मोहम्मद अहमद ने इस पर जवाद देते हुए कहा है कि यह वॉल पेंटिंग घातक है और यह भाईचारे को खत्म करती है। जितने भी हमारी दरगाह है दरगाह में सबसे ज्यादा हमारे हिंदू माली फूलों का काम करते हैं दरगाह पर सबसे ज्यादा हिंदू भाई जाते हैं। हिंदू की जो भी मंदिर की जमीनें हैं वह हमारे मुसलमान भाइयों ने दिया, हिंदू-मुस्लिम आपस में भाईचारे की तहजीब है यह तहजीब के खिलाफ तमिलनाडु केरला के बाद पहली बार यहां पर माहौल बिगाड़ने की साजिश है। योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री जी से इसकी हम शिकायत भी करेंगे ऐसे व्यक्तियों की तुरंत यह वॉल पेंटिंग हटाई जाए।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static