कानपुर हिंसा पर बोलीं मायावती- निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे सरकार

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 12:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा प्रमुख मायावती ने कानपुर हिंसा को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री जी के यूपी दौरे के दौरान ही कानपुर में दंगा व हिंसा भड़कना अति-दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण व चिंताजनक तथा पुलिस खुफिया तंत्र की भी विफलता का द्योतक।  उन्होंने कहा कि सरकार को समझना होगा कि शांति व्यवस्था के अभाव में प्रदेश में निवेश  व विकास कैसे संभव है। मायावती ने कहा कि  सरकार इस घटना की धर्म, जाति व दलगत राजनीति से ऊपर उठकर स्वतंत्र व निष्पक्ष उच्च-स्तरीय जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे ताकि ऐसी घटना आगे न हो। उन्होंने साथ ही, लोगों से शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उत्तेजक भाषणों आदि से बचने की भी अपील की है।

बता दें कि जिले में  जुमे की नमाज के बाद दुकान बंद कराने के दौरान दो पक्षों में हिंसा भड़क गई। इस मामले में 20 आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। एडीजी ने बताया कि शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज को पुलिस खंगाल रही है। जल्द ही शेष आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

गौरतलब है कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हाल ही में टीवी पर बहस के दौरान भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद साहब के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर नाराज थे और वे इलाके की दुकानें बंद कराने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर दुकानदारों को अपने शटर बंद करने के लिए मजबूर करने वाले लोग पुलिसकर्मियों से भिड़ गए, इसी दौरान  दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। फिलहाल मौके पर पुलिस पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static