बाबा रामदेव के बयान पर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने किया पलटवार, कहा- मजहब को आतंकवाद से जोड़ना गलत

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 01:10 PM (IST)

लखनऊ: योग गुरू बाबरामदेव के बयान को लेकर आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने पलटवार किया है। उन्होंने बाबा रामदेव को नसीहत देते हुए कहा किसी धर्म को आतंकवाद से जोड़कर देखना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव को समझने की जरूरत है कि आतंक का कोई धर्म नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम संगठनों द्वारा आतंकवादी गतिविधियों का हमेशा हमने विरोध किया है। मौलाना ने कहा कि बोडो लाइन, नक्सलाइट, बर्मा, डेनमार्क, स्वीडन आदि जगहों पर आतंकवादी गतिविधियां हिन्दू, बुद्धिस्ट और ईसाई मजहब के मानने वाले कर रहे हैं तो क्या इनकी गतिविधियों की वजह से पूरे मजहब पर इल्ज़ाम लगाना दुरुस्त होगा?  शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि आतंकवाद को किसी धर्म के साथ जोड़कर देखना ठीक नहीं है आतंकवाद एक बीमारी है इसे हम सब को मिलकर खत्म करना होगा।



बता दें कि बीते दो दिन पहले योग गुरू बाबरामदेव ने पाकिस्तान को लेकर एक बड़ा बयान दिया।  उन्होंने कहा कि देश में सनातन धर्म को नीचे दिखाया जा रहा है। भारत विरोधी लोग सनातन धर्म पर लांछन लगाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ का जिक्र किया। बाबा रामदेव कहा कि पाकिस्तान  बहुत जल्दी ही 4 टुकड़े होंगे। पंजाब, POK और बलूचिस्तान अलग राष्ट्र बनेंगे।  इन सबका भारत में विलय होगा। ये आने वाले समय की पुकार है। रामदेव ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत में मिलेगा। पाकिस्तान एक छोटा सा देश बच जाएगा। बाकी 3 हिस्से भारत में मिल जाएंगे और अखंड भारत का सपना साकार होगा। तालिबानियों से भी अफगानिस्तान संभालने वाला नहीं है।

ये भी पढ़ें:- स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर साधु-संतों में रोष, कहा- उनकी मानसिकता जल्लाद, राक्षस, पिशाच

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर पिछले कई दिनों से विवादों में हैं। वो विवाद अभी थम नहीं कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक और विवादित बयान दे दिया। जिसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य संतों के निशाने पर आ गए हैं। 

Content Writer

Ramkesh