फिर से हो सकता है CM योगी के राज्य में गोरखपुर जैसा हादसा!

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 02:19 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिले से लगभग 50 किमी दूर दक्षिण-पूर्व में स्थित देवरिया में भी आॅक्सीजन सप्लाई रोकने जैसी घटना सामने आ सकती है। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई का काम संभालने वाले कर्मचारियों को पिछले कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। अब ये कर्मचारी काम बंद करने की चेतावनी दे रहे हैं। देवरिया जिला चिकित्सालय के पीडियाट्रिक आईसीयू में पुष्पा सेल्स का अनुबन्ध 31 मार्च को समाप्त हो जाने के बाद यहां के आक्सीजन प्लांट रूम आपरेटर भगवान भरोसे काम कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि अस्पताल के अॉपरेटर्स को 5 महीने से सैलेरी नहीं मिली है। जिससे नाराज होकर कर्मचारी कभी भी काम करना बंद कर सकते हैं। यहां अस्पताल में अॉक्सीजन की आपूर्ति तो है लेकिन इसे संचालित करने वाले कर्मचारी कभी भी काम छोड़ सकते है, जिसका खामियाजा वहां के मरीजों को भुगतना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के जिले में 63 लोगों ने ऑक्सीजन सप्लाई रोके जाने से दम तोड़ दिया। बीआरडी मेडिकल कालेज में इंसेफलाइटिस के मरीजों के लिए बने 100 बेड के आइसीयू सहित दूसरे आइसीयू व वार्डों में देर रात से रुक रुक कर अॉक्सीजन सप्लाई ठप होने से मासूमों व अन्य मरीजों ने अपनी जान गंवा दी।