सपा MLC पुष्पराज जैन पर IT का छापा: 27 घंटों से जारी है कार्रवाई, रातभर दस्तावेजों की जांच में जुटी टीम

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 12:42 PM (IST)

कन्नौज: यूपी के कन्नौज में इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। कल सुबह इत्र कारोबारी और सपा से एमएलसी पम्पी जैन के ठिकानों पर शुरू हुई छापेमारी 27 घंटे से जारी है। इनकम टैक्स की टीम पुष्पराज जैन के शेयर और संपत्तियों के कागजातों की जांच कर रही है। रातभर इनकम टैक्स की टीम दस्तावेजों की जांच में जुटी रही। इसी के साथ कन्नौज में इत्र कारोबारी मलिक मियां के यहां भी कार्रवाई देर रात तक खत्म नही हो पाई।

सूत्रों की मानें तो इत्र कारोबारी फौजान मलिक के घर पर बड़ी मात्रा में सोना बरामद होने की आशंका से टीम के कई सदस्य पुलिस बल के साथ पहुंचते नजर आए। हालांकि मीडिया ने जब मलिक मिया के घर पहुंच रही टीम से जानकारी लेनी चाही तो वो कुछ भी बोलने से बचते नजर आए।

गौरतलब है कि सिर्फ पुष्पराज जैन के साथ इनकम टैक्स ने यूपी में 50 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इन 50 में से कई ठिकाने पम्पी जैन के हैं। जैन के लखनऊ, कन्नौज, कानपुर, नोएडा और हाथरस के ठिकानों पर सुबह से सर्चिंग चल रही है। पुष्पराज जैन के अलावा कन्नौज के ही इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब मलिक के भाई मोहसिन के घर IT पहुंची है। इनकी भी सपा से नजदीकियां बताई जा रही हैं। लखनऊ में हजरतगंज स्थित मोहसिन की कोठी पर अफसरों की टीम सर्चिंग कर रही है। इसके अलावा जिन कारोबारियों के यहां छापे पड़े हैं, उनमें ज्यादातर गुटखा और इत्र कारोबार से जुड़े हुए हैं। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj