सपा नेता अबू आज़मी के करीबियों पर एक बार फिर आयकर विभाग की टीम ने कसा शिकंजा, वाराणसी के ठिकानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2023 - 09:15 AM (IST)

Lucknow/Varanasi News: आयकर विभाग ने महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक अबू आजमी और उनसे जुड़े कुछ व्यक्तियों के खिलाफ कथित बेनामी संपत्ति की जांच के सिलसिले में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कई स्थानों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि लखनऊ स्थित आयकर महानिदेशालय से संबद्ध आयकर विभाग के दलों ने तलाशी अभियान के तहत वाराणसी और मुंबई में कम से कम 9 परिसरों पर छापे मारे। सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने कई कंप्यूटर हार्डवेयर, दस्तावेज़ जब्त किए और कुछ कथित 'बेनामीदारों' के बयान दर्ज किए। आयकर विभाग को संदेह है कि उनके पास आजमी की कथित बेनामी संपत्ति है। आजमी (68) मुंबई की मानखुर्द शिवाजीनगर सीट से तीसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं।

अबू आज़मी के करीबियों पर आयकर विभाग की टीम ने कसा शिकंजा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के नेता अबू आज़मी के करीबियों पर एक बार फिर आयकर विभाग की टीम ने अपना शिकंजा कसा है। समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आजमी और विनायक ग्रुप पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, आयकर में हेराफेरी की बड़ी गड़बड़ी के चलते वाराणसी में लखनऊ आयकर की टीम ने एडिशनल डीआईटी के नेतृत्व अबू आजमी के बेनामी संपत्ति के बारे में जांच पड़ताल के लिए छापेमारी की है।

बढ़ सकती है अबू आजमी की मुश्किलें
आपको बता दें कि वाराणसी में आयकर विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। विभागीय अधिकारियों द्वारा इस मामले में अभी तक कोई सूचना नहीं दी गई है लेकिन सूत्रों का कहना है कि निश्चित ही पुख्ता सबूत के आधार पर आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की जा रही है। ऐसे में अगर बेनामी संपत्ति व गैर कानूनी गतिविधियां देखी जाती है तो करीबी के तौर पर अबू आजमी से भी पूछताछ की जा सकती है।

Content Editor

Anil Kapoor