सपा के लिए मैनपुरी और कन्नौज सीट बचाना भी होगा मुश्किल: मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 08:20 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने रविवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) मौजूदा लोकसभा चुनाव में मैनपुरी और कन्नौज के अपने राजनीतिक गढ़ों को बचाने के लिए भी जूझ रही है। चौधरी ने कहा, "समाजवादी पार्टी अपनी मैनपुरी और कन्नौज सीट को बचाने के लिए जूझ रही है और उसके लिए उन्हें बचाना बेहद मुश्किल होगा।" उन्होंने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस को जनता का कोई समर्थन नहीं मिल रहा है और इसलिए राज्य में सपा-कांग्रेस गठबंधन का कोई असर नहीं है। चौधरी ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) का गठबंधन चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करेगा।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी यूपी में भाजपा पिछले चुनावों की तरह ही 'क्लीन स्वीप' करेगी। मंत्री ने कहा, "मथुरा में हेमा मालिनी जीत का रिकॉर्ड कायम करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बेहतरीन प्रशासन की बदौलत भाजपा प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर शानदार जीत दर्ज करेगी।" उन्होंने यह भी माना कि कुछ क्षेत्रों में जातिगत समीकरणों के कारण पार्टी के लिए जीत आसान नहीं होगी लेकिन मुफ्त राशन, पांच लाख तक मुफ्त इलाज, शिक्षा और सरकार की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की बदौलत आखिरकार भाजपा जीतेगी।

मायावती पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा, "मुसलमानों को टिकट देकर समर्थन जुटाने की मायावती की नयी चाल काम नहीं आने वाली क्योंकि मुसलमान उसी उम्मीदवार को वोट देंगे, जो वास्तव में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में है। मैंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों का दौरा किया है लेकिन मुझे बसपा के पक्ष में कोई झुकाव नहीं मिला।" चौधरी ने कहा कि भाजपा को तीन तलाक विरोधी कानून, मुफ्त राशन, पांच लाख तक मुफ्त इलाज और केंद्र सरकार की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की बदौलत मुसलमानों का कुछ फीसदी वोट भी मिलेगा। राज्य में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा और इसमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर (सुरक्षित), अलीगढ़ और मथुरा की आठ लोकसभा सीटों के लिए वोट पड़ेंगे। मतगणना चार जून को होगी। 

Content Writer

Ramkesh