J&K पुलिस के हत्थे चढ़ा लश्कर का संदिग्ध आतंकी, कई हमलों में था हाथ

punjabkesari.in Monday, Jul 10, 2017 - 02:33 PM (IST)

अनंतनाग/मुजफ्फरनगर: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। संदीप उर्फ आदिल एसएचओ फिरोज भट्ट की हत्या समेत कई आतंकी हमलों में भी शामिल रह चुका है। आदिल को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया गया है। मामले की जानकारी कश्मीर आईजीपी मुनीर खान ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी। 

कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने बताया कि संदीप शर्मा पुत्र राम शर्मा एक अपराधी है और वह लश्कर के संपर्क में सोपोर के रहने वाले शकूर के माध्यम से आया।

आईजीपी ने बताया, ‘संदीप घाटी में एक अलग पहचान के साथ भी रहता था। वह स्थानीय लोगों लिए आदिल था। उन्होंने कहा कि संदीप की मदद से ही आतंकियों ने एटीएम लूटने, हथियार लूटने और आतंकी वारदातों को अंजाम दिया था। लश्कर का मास्टरमाइंड बशीर का जहां एनकाउंटर हुआ था, पुलिस ने उसी जगह से इसे गिरफ्तार किया है।

मुनीर खान ने कहा कि संदीप शर्मा का नाम एसएचओ फिरोज डार और पांच अन्य पुलिसकर्मियों की हत्या में भी शामिल है। खान ने कहा कि अपराधी कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो रहे हैं। यह साल 2010 में पहली बार जम्मू-कश्मीर आया था। 

मुजफ्फरपुर के लिए रवावा हुई ATS
मामला सामने आने के बाद नोएडा से एटीएस की एक टीम मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गई है। एटीएस की टीम संदीप उफऱ् आदिल के परिवार वालों से पूछताछ करेगी। आदिल की गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हैं, क्योंकि लश्कर जैसे आतंकी संगठन अब पेशेवर अपराधियों का माइंडवाश कर उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल कर रहे हैं।

कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं
वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि संदीप मुजफ्फरनगर के नई मंडी का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि अभी तक संदीप का कोई भी आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। यूपी एटीएस की टीम संदीप के घर जा रही और वह उसके परिजनों से पूछताछ करेगी।