जेई के रिश्वत मांगने का ऑडियो-वीडियो हुआ वायरल, नगर पालिका परिषद में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 02:23 PM (IST)

बुलन्दशहर: नगर पालिका के जेई का एक वीडियो और ऑडियो वायरल हुआ है। ऑडियो में एक व्यक्ति से सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है। वीडियो में 20 हजार रुपए लेते हुए दिखाया जा रहा है। हालांकि उक्त वायरल वीडियो से नगर पालिका परिषद में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि नगर पालिका में तैनात जेई प्रेम दत्त त्रिपाठी का एक ऑडियो और वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ है। ऑडियो में एक व्यक्ति से फोन पर जेई की वार्ता हो रही है, जिसमें जेई का कहना है हमारा सुविधा शुल्क दो और हम से ले जाओ। जेई खुलेआम सुविधा शुल्क मांग रहा है। जेई का तो यहां तक कहना है कि एई और एक्स ईएन का हिस्सा दोगे और हमें नहीं दोगे। व्यक्ति का कहना है कि नगर पालिका में जैसे हालात चल रहे हैं उसमें कैसे काम किया जाएगा। इस पर जेई कहता है कि एक्सईएन से तो फाइल करवानी पडेंगी और जांच भी तो वहीं से करवानी पड़ेगी।

ऑडियो के साथ-साथ एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति जेई के कमरे में जाता है। इधर-उधर की बात होने के बाद व्यक्ति जेब से पांच-500 के नोटों की गड्डी निकालता है और बीस हजार रुपए जेई को देता है। साथ ही यह भी कहता है कि ये 20,000 रुपए हैं। 25,000 रुपए पहले दे चुका हूं। ऑडियो-वीडियो वायरल होने से नगर पालिका में हड़कंप मचा है। इस मामले में जिलाधिकारी अभय सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो व ऑडियो की जांच कराई जा रही है यदि जांच में आरोप सही पाए जाते हैं तो कार्रवाई कराई जाएगी।

नाला निर्माण में अनियमितता की शिकायत
नगर पालिका क्षेत्र के चार खंभा रोड पर नाला निर्माण किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने नाला निर्माण में अनियमितता बरते जाने की शिकायत की है। ठेकेदार और जेई की मिली भगत का आरोप लगाते हुए चेयरमैन से शिकायत की है। नगर पालिका क्षेत्र में वाचस्पति की कोठी से चार खंभा तक बनाए जा रहे निर्माण में भारी अनियमितता का आरोप लगाते हुए लोगों ने शिकायत की है।

आरोप है कि सरकारी भूमि छोड़कर नाले को टेड़ा बनाया जा रहा है। यदि नाले को सीधा बनाया जाए तो सड़क चौड़ी होगी और जाम से मुक्ति मिलेगी। लोगों ने जेई पर आरोप लगाते हुए चेयरमैन से शिकायत की है। चेयरमैन ने ईओ को मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। शिकायत करने वालों में संजीव शर्मा, भूपेन्द्र सिंह, रामकुमार, डी.के. शर्मा, अजय कुमार, तुषार गुप्ता, सुनी शर्मा, महेश कुमार आदि शामिल रहे। इस मामले में नगर पालिका चेयरमैन मनोज गर्ग ने बताया कि इस संबंध में शासन को पत्र लिखा जा रहा है। पूर्व में भी अपूर्ण नाले को पूर्ण दिखाने के संबंध में भी पत्र लिखा जा चुका है।

Anil Kapoor