सिर पर सजना था सेहरा, अब नम आखों से दी गई अंतिम विदाई

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 03:09 PM (IST)

फतेहपुर: जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में आतंकी हमले में शहीद हुए BSF जवान विजय पांडे का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह उनके घर पहुंचा। शहीद के पार्थिव शरीर के पहुंचने की सूचना से ही गांव में कोहराम मच गया। गांव व आस-पास के लोग शहीद के अंतिम दर्शन के लिए नम आंखें लेकर पहुंचने लगे और कुछ ही समय में लोगों का जमावड़ा लग गया।

जानकारी के अनुसार यूपी के फतेहपुर के सठिगवां गांव में जिस घर में लाड़ले की बारात सजनी थी, जहां बीएसएफ जवान विजय कुमार पांडेय को दूल्हा बनना था। उसी गांव में आज (4 जून)  उसकी चिता को अग्नि दी गई। हजारों नम आंखों ने गम और गुस्से में विजय को अंतिम विदाई दी। इस मौके पर माहौल भावुक हो गया। विजय के परिवारवाले सदमे की हालत में हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि जिस बेटे के बारात की तैयारी वो कर रहे थे उसी की अर्थी उन्हें अपने कंधे पर निकालनी पड़ेगी।

बता दें कि BSF जवान विजय पांडे जम्मू कश्मीर के अखनुर सेक्टर में तैनात थे। बीते रविवार को सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में वे शहीद हो गए। सोमवार सुबह सेना के जवान उनका पार्थिव शरीर लेकर उनके पैतृक गांव पहुंचे। शहीद के पार्थिव शरीर को कुछ देर के लिए अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है, जिसके बाद उनके अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू दी गई है। सभी लोगों ने शहीद को नम आंखों से अंतिम विदाई दी।

Anil Kapoor