गजब: जैकलिन, सोनाक्षी, दीपिका को बनाया शादीशुदा, पतियों का नाम ऐसा रखा कि...

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2016 - 06:12 PM (IST)

फरुर्खाबाद(दिलीप कटियार): उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में खाद्यान्न विभाग का अजीब कारनामा सामने आया है। कारनामा ऐसा जिसे करने वाला करने में नहीं हिचका और सुनने वाले तो हैरान ही हो गए। विभाग ने फिल्म अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज, सोनाक्षी सिन्हा, रानी मुखर्जी और दीपिका पादुकोण को यहां का निवासी घोषित किया है। इतना ही विभाग ने इनके नाम राशन कार्ड भी बनाया है। जिसपर बाकायदा राशन भी आवंटित किया जा रहा है। डीएम, एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। 
 
मामला मेरापुर थाने के साहबगंज का है जहां खाद्यान्न हड़पने के लिए कोटेदार ने फिल्म अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज, सोनाक्षी सिन्हा, रानी मुखर्जी और दीपिका पादुकोण के नाम भी राशनकार्ड बनवा लिए हैं। इन पर बाकायदा राशन भी आवंटित किया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम में कई दौर की जांच के बाद पात्र गृहस्थी और अंत्योदय सूची तैयार की गई। इसके बावजूद पूर्ति विभाग के जिम्मेदारों के संरक्षण में कोटेदारों ने घालमेल कर दिया। कायमगंज तहसील के ग्राम साहबगंज में पात्र गृहस्थी में कुल 196 कार्ड दर्शाए गए हैं। जबकि अंत्योदय में 40 कार्ड धारक दिखाए गए हैं। जब अंत्योदय कार्ड धारकों की सूची निकलवाई गई तो उसमें पात्रों के तौर पर फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, दीपिका पादुकोण, रानी मुखर्जी, जैकलिन फर्नांडीज के नाम मिले। 
 
ये रहे अभिनेत्रियों के पतियों के नाम 
सूची के मुताबिक जैकलिन फर्नांडीज, सोनाक्षी सिन्हा और रानी मुखर्जी पिछड़ा वर्ग से आती हैं, जबकि दीपिका पादुकोण सामान्य वर्ग की
हैं। घोटालेबाजों ने फिल्म अभिनेत्रियों के पति के नाम भी बदल दिए हैं। अविवाहित अभिनेत्रियों को भी विवाहित बता दिया है। सूची के मुताबिक जैकलिन फर्नांडीज के पति का नाम साधुलाल, दीपिका पादुकोण के पति का नाम राकेश चंद्र, रानी मुखर्जी के पति का नाम रामरूप और सोनाक्षी सिन्हा के पति का नाम रमेश चंद्र बताया गया है। 
 
अधिकारियों ने झाड़ा पल्ला
जब इस प्रकरण की शिकायत खाद्य अधिकारी हिमांशु द्विेदी से की गई तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई की जाएगी कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया।