Ayodhya News: बृजभूषण मामले पर बोले जगद्गुरु परमहंस- ‘निर्दोष को सजा नहीं होनी चाहिए, दोषी बचना नहीं चाहिए’

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 05:36 PM (IST)

Ayodhya News: अपने बयानों को लेकर सखियों में रहने वाले अयोध्या तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य ने बृजभूषण शरण सिंह और पहलवानों के विवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि निर्दोष व्यक्ति को को सजा नहीं होनी चाहिए, लेकिन दोषी कोई भी हो बचना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह विवाद की जांच चल रही है। जांच पर सभी को भरोषा करना चाहिए। आचार्य ने कहा कि पहलवानों के विवाद को कुछ राजनीतिक दल उसका रहे है। उनके सहारे 2024 लोकसभा चुनाव की सियासत तैयार कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने राजनीतिक नफा नुकसान को देखकर ही किसी मसले पर अपना बयान दे देते हैं। 

 

उन्होंने दिल्ली के साक्षी मर्डर केस के आरोपी साहिल का जिक्र करते हुए कहा कि दिनदहाड़े युवक ने Sakshi  साक्षी की हत्या की लेकिन किसी ने आवाज नहीं उठाई। कांग्रेस समेत कई पार्टियों पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि लोग इस लिए अपने बयान जारी कर रहे है क्यों कि आरोपी धर्म विशेष समाज से है। नहीं तो कुछ पार्टियों का वोट बैंक बिगड़ जाएगा। 

गौरतलब है कि भारतीय कुश्ती महासंघ  के पूर्व (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, कई महिला पहलवानों ने  यौन उत्पीड़न के आरोप लगाएं हैं। आरोप है कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं। भाजपा सांसद के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश दिल्ली पुलिस ने यौन शोषण के आरोप में मामला दर्ज किया है। हालंकि पहलवान भाजपा सांसद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दे रहे है।  फिलहाल भारतीय कुश्ती महासंघ  के पूर्व अध्यक्ष सभी आरोपी को खारिज कर दिया है। उन्होंने सफाई में कहा कि कुछ लोगों ने मुझे बदनाम करने के लिए पहलवानों को उसका रहे हैं।  फिलहाल दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Content Writer

Ramkesh