कनार्टक सरकार पर भड़के जगतगुरु परमहंस आचार्य, कहा- हिन्दू मंदिरों पर 10% टैक्स लगाकर मुगलों जैसा काम कर रही कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 07:32 PM (IST)

मिर्ज़ापुर: अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कनार्टक सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कनार्टक में कांग्रेस सरकार ने  हिन्दू मंदिरों पर 10% टैक्स लगाकर मुगलों जैसा काम कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी राम विरोधी ही नहीं राष्ट्र विरोधी भी है। उन्होंने हमारा प्रयास है कि 2024 में भारत कांग्रेस मुक्त हो क्योंकि कांग्रेस कैंसर बन चुकी है और कैंसर का अब यही है की अंतिम स्टेज है। उन्होंने कहा कि पहले पुरुषोत्तम भगवान श्री राम को काल्पनिक बताते रहे।  ये लोग राम मंदिर में जो है टांग अड़ाते रहे कर्नाटक में कारसेवकों को जानकर के चिन्हित करके उन पर एफआईआर भी हुआ है कुछ लोग गिरफ्तारी भी हुई है।



मंदिरों पर टैक्स लगाया गया है जैसे मुगल काल में मंदिरों पर जजिया टैक्स लगता रहा  यह कांग्रेस पार्टी जो है यह मुगलों जैसे है और इसको जिस तरह से मुगलों को खदेड़ा गया है तो देशवासियों को अब चाहिए कि यह 24 में भारत को कांग्रेस मुक्त करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि एक भी सीट कांग्रेस की नही निकलनी चाहिए । भारत कांग्रेस मुक्त हो क्योंकि कांग्रेस कैंसर बन चुकी है और कैंसर का अब यही है की अंतिम स्टेज है अब इसका यही है किसी अंग में कैंसर बढ़ जाता है तो उसे अंग को ही काट दिया जाता है।  कांग्रेस पार्टी को ही काट दिया जाए इस स्थिति में कांग्रेस पहुंच चुकी है।

गौरतलब है कि कनार्टक में कांग्रेस सरकार ने विधानसभा में एक बिल पारित किया जो कि मंदिरों पर टैक्स लगाने के संबंध में है। जिसके तहत वो मंदिर जिनकी इनकम 1 करोड़ रुपये से ज्यादा है उनपर उन्हें 10% टैक्स देना होगा वहीं जिन मंदिरो की इनकम 1 करोड़ से कम और 10 लाख से ज्यादा है तो उनपर 5% टैक्स सरकार लगाएगी। इस बिल का नाम है ‘कर्नाटक हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक  इस बिल को लेकर बीजेपी समेत कई संत कांग्रेस सरकार के विरोध में सामने आए। वहीं कांग्रेस ने इसका बिल का बचाव करते हुए कहा कि इस बिल को पास करने का मकसद राज्य में 40 से 50 हजार पुजारियों की मदद करना है।

Content Writer

Ramkesh