नहाने को लेकर जेल में छिड़ा विवाद, टेबल कुर्सी के साथ-साथ फोड़ा पुलिस स्टॉफ का सर

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2017 - 04:17 PM (IST)

वाराणसीः यूपी के वाराणसी में राजकीय बाल सुधार गृह में नहाने को लेकर बंद बाल बंदियों ने जमकर बवाल काटा। तोड़फोड़ और मोटरसाइकिल में आगजनी की भी घटना की गई। मौके पर कई थानों की फोर्स और आलाधिकारियों के पहुंचने पर मामला शांत हो पाया।

पुलिस स्टॉफ के साथ मारपीट
प्रोवेशनल अधिकारी प्रभात कुमार ने कहा कि जेल में 9 मर्डर और कई लूटपाट के आरोपी भी बंद है। सुबह नहाने, खाने, पढ़ने का टाइम टेबल है। कुछ बड़े बच्चे बीती रात वीवीआईपी ट्रीटमेंट स्टाफ से मांगते है, न देने पर हंगामा करते है। शनिवार सुबह को बंद बंदियों ने नहाने समय स्टाफ द्वारा टाइम बाउंडेशन बताने पर मारपीट शुरू कर दिया।

जेल में की तोड़-फोड़
वहीं एसएसपी नितिन तिवारी ने कहा कि बाल बंदियों ने दुर्यव्यवहार की घटना की शिकायत की है। मामले को इंवेस्टिकेट किया जा रहा है। कैंपस में रखे कुर्सियों मेजो और बाइक को नुकसान पहुंचाया गया है।

बंदियों ने लगाया आरोप
उधर बंदी मुन्ना (बदला नाम) ने बताया कि यहां दिया जाने वाला खाना बहुत ही बेकार होता है। खाना मांगने पर स्टाफ पिटाई करते है। सूखी रोटी और बासी सब्जी खाने को दिया जाता है। दाल में कंकड़ पत्थर तक साफ किया जाता। दूसरे बंदी बच्चे सोनू (बदला नाम) ने बताया सुबह यहां के स्टॉफ से जब नाश्ता मांगा गया तो बोलने लगा रोटी खा लो। दोपहर में खाना मिलेगा। रोटी इतनी कड़ी की दांत से न टूटे। सब्जी भी फीकी दी जाती है।

जेलर ने ये कहा
बंदी गृह अधीक्षक क्षमानाथ राय ने कहा कि खाने को लेकर विवाद नहीं था। बल्कि नहाते समय बच्चो ने स्टाफों से किसी बात को लेकर विवाद किया। फिर तोड़फोड़ करने लगे। बड़े बच्चो ने चौकियों को तोड़ दिया, मारपीट में स्टॉफ का सर भी फुट गया है।