मुन्ना बजरंगी की हत्या मामले में जेलर और डिप्टी जेलर बर्खास्त, जांच के बाद हुई कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 04:59 PM (IST)

लखनऊः मुन्ना बजरंगी की हत्या मामले में गृह विभाग ने यूपी के एक जेलर व एक डिप्टी जेलर को किया बर्खास्त किया है। मुन्ना बजरंगी की हत्या के समय बागपत जेल के जेलर उदय प्रताप सिंह और डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है। जांच के बाद दोषी पाए जाने पर प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने जेलर और डिप्टी जेलर को बर्खास्त करने के निर्देश दिए। 

बता दें कि जुलाई 2018 में बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की कुख्यात अपराधी सुनील राठी ने जेल में गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद इस मामले की मुजफ्फरनगर जेल में स्टिंग ऑपरेशन के जरिए जांच चल रही थी।

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी के करीबी माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की 9 जुलाई 2018 की सुबह उसी जेल में बंद सुनील राठी ने बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुन्ना को रविवार को झांसी जेल से बागपत जेल में शिफ्ट किया गया था। बसपा के पूर्व विधायक लोकश दीक्षित से रंगदारी मांगने के मामले में मुन्ना की सोमवार को कोर्ट में पेशी थी। इससे पहले उसे गोली मार दी गई। इस मामले में प्रशासनिक ने कार्रवाई करते हुए जेलर उदय प्रताप सिंह, डिप्टी जेलर शिवाजी यादव, हेड वार्डन अरजिंदर सिंह, वार्डन माधव कुमार को निलंबित कर दिया गया है। न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

Tamanna Bhardwaj