किसान के बेटे ने निभाया अपना फर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2016 - 03:47 PM (IST)

सहारनपुर: किसान पिता ने कर्ज लेकर बेटे को कबड्डी का खिलाड़ी बनाया और बेटे ने प्रो कबड्डी लीग में शामिल होने के बाद मिले पैसे से पिता का लिया कर्ज चुका दिया। पिता का कर्ज चुकता हुआ तो बेटे का फर्ज अदा हो गया। यह कहानी कोई फिल्मी नहीं बल्कि हकीकत है प्रो कबड्डी टीम बंगाल वारियर्स में शामिल रवि कुमार की।

प्रो कबड्डी लीग में यूपी की कोई टीम नहीं है लेकिन यूपी के खिलाड़ी जरूर शामिल हैं। सहारनपुर जिले के चंदेनाकोली गांव के किसान तिरपाल के छोटे बेटे रवि बताते हैं कि यह मेरा तीसरा सीजन है कबड्डी ने मेरी जिंदगी बदल दी है। हमेशा एेसा नहीं था पिता को मेरी ट्रेनिंग,खुराक के लिए कर्ज भी लेना पड़ा था लेकिन जब मैं अपने पांव पर खड़ा हो गया तो मैंने सबसे पहले पिता का सारा कर्ज चुका दिया।

बड़े भाई भी किसानी करते हैं लेकिन पिता और बड़े भाई दोनों ने मुझे कबड्डी के लिए छोड़ दिया। उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया कि तू बाकी काम छोड़ कबड्डी पर ध्यान दे। गांव में कबड्डी के कई खिलाड़ी रहे हैं जिनकी सेना में नौकरी लग गई थी मकसद तो मेरा भी यही थी मुझे रेलवे में कबड्डी की वजह से नौकरी मिली है। बेशक रवि यूपी से हैं लेकिन उनका संबंध 4 राज्यों से रहा है।