जैश-ए-मोहम्मदः आतंकी हिदायत मलिक के पास से मिली आगरा नंबर की सेंट्रो कार, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 04:28 PM (IST)

आगराः देश में जिहाद व आतंक को विस्तार देने की लक्ष्य को लेकर आतंकी पूरी दम के साथ जुटे हुए हैं। ऐसे में जम्मू में शनिवार सुबह गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी के पास उत्तर प्रदेश के आगरा नंबर की सेंट्रो कार मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आगरा से कार के बारे में जानकारी मांगी। इस वजह से हड़कंप मच गया है।

वहीं पुलिस को पता चला कि कार की जुलाई 2020 में पंजाब के लिए एनओसी जारी की गई थी और वहां उसे नया नंबर भी एलॉट हो चुका था। खुफिया एजेंसियां अब कार के पंजाब कनेक्शन की जांच में जुटी हैं।

इस बाबत एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि उन्हें कार का फोटो भेजा गया था और उसके बारे में जानकारी मांगी गई थी। आरटीओ कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2010 मॉडल की सेंट्रो कार आगरा के खंदारी क्षेत्र स्थित गैलाना रोड निवासी व्यक्ति की थी। उसने 10 जुलाई 2020 को अपनी कार बेच दी थी। कार की एनओसी आगरा संभागीय परिवहन कार्यालय से पटियाला, पंजाब निवासी कंवलजीत सिंह के नाम निकाली गई। इसके बाद पंजाब परिवहन कार्यालय से कार को नया नंबर पीबी11 सीडब्ल्यू-9024 हो गया। मगर शनिवार को जम्मू पुलिस ने जब कार पकड़ी तो उस पर आगरा परिवहन कार्यालय से दिया गया नंबर यूपी 80 बीएन 2708 पड़ा हुआ था। छानबीन में एनओसी निकलने के कारण उसका ऑनलाइन रिकार्ड भी नहीं मिल रहा था।

इस बाबत एसपी सिटी ने बताया कि जम्मू के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने उन्हें फोन पर बताया कि हिदायत उल मलिक  लश्कर ए मुस्तफा का चीफ है। वहीं लश्कर ए मुस्तफा संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़ा है। इसके साथ ही खुफिया एजेंसियां आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static