JAM Vs JAM! अमित शाह के JAM की अखिलेश ने दी नई परिभाषा, कहा- J से झूठ, A से अहंकार और M से महंगाई

punjabkesari.in Sunday, Nov 14, 2021 - 12:56 PM (IST)

कुशीनगर: आजमगढ़ में गृह मंत्री अमित शाह ने JAM वाले बयान को लेकर यूपी में सियासत तेज है। इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। अखिलेश ने JAM का नई परिभाषा बताते हुए कहा कि बीजेपी के JAM का मतलब है J फॉर झूठ, A फॉर अहंकार और M फॉर महंगाई। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी से ज्यादा झूठ कोई नहीं बोलता। बीजेपी को अपने अहंकार और झूठ का जवाब देना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने जैम भेजा है हम बटर भेजेंगे। 

कई किसानों की जान गई, लेकिन बीजेपी को कोई परवाह नहीं...
पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने किसानों को लेकर कहा कि बीजेपी उन कानूनों को लागू करना चाहती है ,जिससे खेती छीन जायेगी। इन कानूनों के खिलाफ कई किसानों की जान गई, लेकिन बीजेपी को कोई परवाह नहीं है। बीजेपी के मंत्री और उनके बेटे पर आरोप लगा। कोर्ट ने भी सरकार को दोषी बताया। बीजेपी को और मौका मिला तो संविधान को भी कुचल देंगे। सरकार ने महंगाई बढ़ाई है। सरकार कह रही थी निवेश आएगा, लेकिन कोई निवेश नहीं आया। सरकार ने प्रदेश को बर्बाद किया। जमीन पर विकास का कोई काम नहीं हुआ। सपा के कार्यों का फीता काट रहे हैं।

बीजेपी सरकार सपा के कार्यों का ही उद्घाटन कर रही- अखिलेश
इतना ही नहीं अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि ​बीजेपी सरकार सपा के कार्यों का ही उद्घाटन कर रही है। यूपी में जिन भी बड़ी परियाजनाओं का उद्घाटन होने जा रहा है वो भी सपा की देन है, बस ठेकेदार बदल दिया। केंद्र सरकार एयरपोर्ट बेच रही है। कुशीनगर एयरपोर्ट भी सपा की ही देन है। उसे भी बेच देगी। हमें कोई पिछड़ा कहे, लेकिन हम विचार से आगे हैं। हम पिछड़े होकर भी विकास सोचते हैं और वो अगड़े होकर बैकवर्ड सोचते हैं।

यूपी में ठोको राज चल रहा- सपा अध्यक्ष
अखिलेश यादव ने कहा कि आज यूपी में ठोको राज चल रहा है। कस्टोडियल डेथ में यूपी सबसे आगे हैं। आज सेंसटिव पुलिसिंग की जरूरत है। बाबा मुख्यमंत्री को लैपटॉप चलाना आता नहीं तो स्मार्ट पुलिसिंग कैसे करेंगे?

Content Writer

Tamanna Bhardwaj