Janmashtami 2024: हेमा मालिनी बनीं यशोदा मैया...नृत्य प्रस्तुति देख मंत्रमुग्ध हुए सभी दर्शक

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 09:59 AM (IST)

Janmashtami 2024: देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। मथुरा समेत प्रदेश के सभी मंदिरों में भीड़ लगी हुई है। हमेशा की तरह कथक नृत्यांगना, सुप्रसिद्ध अभिनेत्री एवं सांसद पद्मश्री हेमामालिनी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर रविवार को नृत्य प्रस्तुति दी। हेमा मालिनी यशोदा मैया बनीं। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर पांचजन्य प्रेक्षागृह में सीएम व अन्य भक्तों के समक्ष यशोदा कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी। जिसे देखकर सभी दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

ब्रज सहित दुनियाभर के लोगों ने काफी सराहा
मथुरा में हेमा मालिनी की परफोर्मेस से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का आगाज हुआ। हेमामालिनी यशोदा बनी और उन्होंने श्रीकृष्ण के जन्म, उनके लालन-पालन, उनकी कलाओं, शरारतों, यशोदा मां के नंदलाल के प्रति प्रेम को इस नृत्य नाटिका में पेश किया। उन्होंने करीब 40 मिनट की प्रस्तुति दी। उनके साथ कलाकारों की एक पूरी टीम थी, जिसने द्वापर काल में हुए श्रीकृष्ण के जन्म की लीला को मंच पर जीवंत कर दिया। इससे पूर्व हेमा मालिनी ने मीराबाई महोत्सव में पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष मीराबाई पर आधारित नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी थी, जिसे ब्रज सहित दुनियाभर के लोगों ने काफी सराहा था।

देशभर में जन्माष्टमी की धूम  
बता दे कि हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है। इस साल जन्माष्टमी 26 अगस्त यानी सोमवार को मनाई जा रही है। इस अवसर पर भगवान के कृष्ण मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्त दर्शन के लिए पहुंच रहे है। आज के दिन ही भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था और पूरी धरती आनंदित हुई। भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा, वृंदावन से लेकर गोकुल में आज सुबह से जन्माष्टमी की धूम मची हुई है।

यह भी पढ़ेंः Janmashtami 2024: CM Yogi ने दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं, कहा- 'मोहन कन्हैया चराचर जगत का कल्याण करें'
देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी जन्माष्टमी की धूम है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी और जगत कल्याण की कामना की। वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने भी प्रदेशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static