'22 जनवरी को घोषित किया जाए सार्वजनिक अवकाश', प्राण प्रतिष्ठा से पहले संत समिति ने की मांग; PM मोदी को लिखा पत्र

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2023 - 01:43 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होना है। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए तेजी से तैयारियां की जा रही है। इस समारोह में पीएम मोदी, सीएम योगी समेत देश की कई जानी मानी हस्तियां और विदेशों से भी श्रद्धालु आएंगे। इसी बीच अखिल भारतीय संत समिति ने इस दिन यानी 22 जनवरी को पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखा है।


समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यह मांग की है। उन्होंने कहा कि यह हमारा 500 वर्षों का संघर्ष रहा है। जब भगवान अपने गर्भग्रह में विराजमान होंगे और आप आचार्यों के साथ प्राण-प्रतिष्ठा कर रहे होंगे, उस समय पूरे विश्व का सनातन धर्मावलंबी हिंदू समाज उत्सव मनाएगा। उस समय पूरी दुनिया आपको और श्रीरामजन्मभूमि को पवित्र भाव से देख रही होगी। हमारे इन 500 वर्षों के संघर्षों के समापन तथा भारत राष्ट्र के परमवैभव के प्रारंभ काल के ऐतिहासिक क्षणों का साक्षी बनने के लिए लोगों का सपरिवार घर और मंदिरों में होना आवश्यक है।


समिति ने यह की मांग
समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखने के लिए सभी का एक साथ होना जरूरी है। इसलिए हमारी सरकार से मांग है कि 22 जनवरी, 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए। ताकि सभी लोग एक साथ रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का समारोह देख सके और भगवान के दर्शन कर सके।

यह भी पढ़ेंः 'अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में अब नहीं होगी शराब की बिक्री, हटाई जाएंगी दुकानें; नितिन अग्रवाल ने किया बड़ा ऐलान
उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या में योगी सरकार शराब की बिक्री पर रोक लगाने की तैयारी कर रही है। इस बात की जानकारी यूपी के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने दी। उन्होंने कहा कि श्रीरामनगर में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा। सभी दुकानें हटाई जाएंगी।

  

Content Editor

Pooja Gill