UP में बड़े निवेश की तैयारी में जापान, जेवर एयरपोर्ट के प्रस्तावित इलेक्ट्रॉनिक सिटी में दिखाई रुचि

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 03:50 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट की वजह से डगमगाई उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा। दरअसल प्रदेश में जापान बड़े निवेश की तैयारी में है। इनमें लॉजिस्टिक पार्क, इलेक्ट्रॉनिक सिटी व फ़ूड प्रोसेसिंग सेक्टर में निवेश की योजना हैं। इन निवेशकों का एक बड़ा दल इस साल नवंबर में दिल्ली के अलावा लखनऊ आएगा।

बता दें कि जापान के आर्गेनाइजेशन फ़ॉर इंडस्ट्रियल, स्प्रिच्युअल एंड कल्चरल एडवांसमेंट इंटरनेशनल ने UP के एमएसएमई(सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम) निवेश व निर्यात मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया कि जापान के निवेशक UP में विभिन्न सेक्टर में निवेश के इच्छुक हैं और लखनऊ यात्रा में वह अपने प्रस्ताव रखने के लिए UP सरकार से बात करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले इस संगठन के महासचिव फुमियो कितसुकि पिछले साल UP आए थे। वहीं इस साल 7 मई को भारत में जापान के राजदूत सुजूकी लखनऊ आए थे। वहीं प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन में ही अपने मंत्रियों व अधिकारियों को विदेशी निवेशकों को लाने व निवेश कराने के लिए कार्ययोजना बनाने को कहा है। 

 

निवेश मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि CM योगी के निर्देश पर राज्य में निवेश लाने के लिए दुनिया भर के निवेशकों से बात कर बताया जा रहा है कि UP निवेश के लिए बेहतरीन गंतव्य है। इसीलिए यहां जापानी डेस्क बनाई गई है। इस पर जापानी कंपनियों ने जेवर एयरपोर्ट के प्रस्तावित इलेक्ट्रॉनिक सिटी में रुचि दिखाई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static