पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जौनपुर में हुए हत्याकांड का मुख्य षड्यंत्रकारी और एक अन्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 12:22 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र में हुए हत्याकांड के मुख्य षड्यंत्रकारी और एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि गौराबाहशाहपुर थानाक्षेत्र के कबीरुद्दीनपुर गांव में बीते गुरूवार को हुए हत्याकांड की साजिश करने वाला वीरेंद्र यादव के साथ् कृष्णकांत को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। मुखबिर की सूचना पर कबीरुद्दीनपुर राइस मिल में छिपे कृष्णकांत को अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया और घटना का ताना-बाना बुनने वाले वीरेंद्र को एक ढाबे के पास से पकड़ लिया गया।

उल्लेखनीय है कि रामराज यादव उर्फ लक्ष्मीकांत उर्फ घुरकू तथा राजेश यादव के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही थी। वीरेंद्र यादव की भी पुरानी दुश्मनी रामराज के भाई कृष्णकांत से थी। इसी बात का फायदा उठाते हुए उसने राजेश से मित्रता कर उसे उकसाया और घटना की साजिश रची थी।

इस साजिश में रामराज यादव की मौत हो गई थी जबकि गंभीर रूप से घायल हुए राजेश यादव का बीएचयू में इलाज चल रहा है। पुलिस ने मृतक के भाई कृष्णकांत की तहरीर पर राजेश यादव और वीरेंद्र यादव के विरुद्ध हत्या जबकि राजेश के पिता राम आसरे की तहरीर पर मृतक रामराज उर्फ लक्ष्मीकांत यादव उर्फ घुरकू और उसके भाई कृष्णकांत के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया था।

Anil Kapoor