जौनपुर: भोसिला ताल के कायाकल्प के लिए 48 करोड़ स्वीकृत, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 02:20 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह ने जौनपुर जिले के तेजी बाजार के पास पनिकपुरा में स्थित 31 हेक्टेयर के भोसिला ताल के नव निर्माण के लिए 48 करोड़ का प्रस्ताव स्वीकृत किया है।

ग्राम विकास मंत्री मोती सिंह ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह के गांव सहोदरपुर में ग्राम विकास की विभागीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भोसिला ताल को पर्यटन के लिहाज से समृद्ध भी कराया जाएगा, साथ ही साथ जल संचयन की समस्या दूर होगी। सहोदरपुर गांव को मनरेगा आदर्श गांव घोषित करते हुए कहा कि यह शहर के बराबर होगा। यह कार्य पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह के प्रस्ताव पर संभव हो सका है।                            

उन्होंने सहोदरपुर ग्राम पंचायत के तीन राजस्व गांवों में मात्र एक सामूहिक शौचालय बनने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शेष दोनों गांव में भी इसके निर्माण का निर्देश दिया। सभी ब्लाकों में गेस्ट हाउस एवं महिला पुरुष शौचालय बनाने को भी कहा। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 37 नई सड़कों के टेंडर होने की भी जानकारी दी। इस दौरान पूर्व आयकर आयुक्त गौरी शंकर सिंह, राज्य सूचना आयुक्त सुभाष सिंह, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह, उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह, सजल सिंह मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static